Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

शिक्षा के क्षेत्र में अभूतपूर्व योगदान के लिए डॉ हरेंद्र सिंह को मिला ग्लोबल लीडरशिप अवार्ड

Chhapra: शिक्षा के क्षेत्र में अमूल्य योगदान के लिए सीपीएस के चेयरमैन डॉ हरेंद्र सिंह को ग्लोबल लीडरशिप अवार्ड 2019 से सम्मानित किया गया.

प्राइवेट स्कूल एंड चिल्ड्रन वेलफेयर एसोसिएशन, इंडिया का छठा राष्ट्रीय अधिवेशन 22 दिसंबर को मुम्बई के पांच सितारा होटल ललित में आयोजित हुआ था. जिसमे उन्हें इस अवॉर्ड से सम्मानित किया गया.

इसे भी पढ़ें : ट्रक के सौ कार्टून शराब बरामद, दो गिरफ्तार

इसे भी पढ़ें : शीतलहर का बढ़ा प्रकोप, निजी, सरकारी विद्यालयों की वर्ग 5 तक की कक्षा स्थगित

इस बाबत जानकारी देते हुए सीपीएस ग्रुप के चेयरमैन डॉ हरेंद्र सिंह ने बताया कि अधिवेशन का शुभारंभ मुख्य अतिथि बिहार के पूर्व पुलिस निदेशक और शिक्षाविद अभयानंद और राष्ट्रीय अध्यक्ष सैयद स्माइल अहमद के द्वारा द्वीप प्रज्ज्वलित कर किया गया.

इसे भी पढ़ें : ठण्ड से लोग हुए बेहाल, अलाव व्यवस्था की भी खानापूर्ति

अधिवेशन में भारत के 29 राज्यों से करीब 300 से ज्यादा शिक्षाविदों ने अपनी सहभागिता दी, साथ ही इस अवसर पर एडुकेशन फ़ॉर आल सेमिनार पर बोलते हुए डॉ सिंह ने नई शिक्षा नीति पर अपनी बात रखी और आज के परिपेक्ष में विद्यार्थी के उतरोत्तर विकास के लिए विद्यालय, शिक्षक और अभिभावक की भूमिका पर विस्तार से प्रकाश डाला.

जिले में विद्यालय को कुशलता पूर्वक संचालन के साथ साथ शैक्षणिक और सामाजिक कार्यों में अभूतपूर्व योगदान के लिए राष्ट्रीय अधिवेसन ग्लोबल लीडरशिप अवार्ड से सम्मानित किया गया. इस उपलब्धि पर जिला के बुद्धिजीवियों और शिक्षाविदों ने खुशी का इजहार करते हुए बधाई दी.

Exit mobile version