Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

तपती धूप में भी वोटरों में दिखा उत्साह, बड़ी संख्या में महिलाओं ने किया वोट

छपरा( सुरभित दत्त सिन्हा) : पंचायत चुनाव में मतदान को लेकर मतदाताओं में जबरदस्त उत्साह देखने को मिला रविवार को जिले के दो प्रखंडों रिविलगंज और मांझी में हुए मतदान में बड़ी संख्या में मतदाताओं ने अपने मत का प्रयोग किया.

मतदान शुरू होते ही बड़ी संख्या में महिला और पुरुष मतदाता वोटिंग के लिए बूथों पर पहुंचे. पंचायत चुनाव के पहले चरण में मतदान के प्रति महिलाओं का रुझान अधिक देखने को मिला. अधिकतर बूथों पर पुरुषों की अपेक्षा महिलाओं की संख्या काफी अधिक देखी गयी. 

मतदान को लेकर युवाओं और बुजुर्गों में भी रुझान देखा गया. बुजुर्ग अपने परिवार के लोगों के सहयोग से मतदान केंद्र पर पहुंचे और वोट किया. वही पहली बार वोट दे रहे युवा मतदाता भी वोटिंग को लेकर सजग दिखे.

फोटो में देखे चुनाव के रंग पंचायत चुनाव का पहला चरण: भीषण गर्मी के बावजूद दिखा वोटरों में उत्साह

इसे भी पढ़े: पंचायत चुनाव ‬: प्रथम चरण में मांझी और रिविलगंज में मतदान जारी

रिविलगंज के दिलीयारहीमपुर पंचायत के बूथ संख्या 86 पर पेड़ की छाँव में खड़े मतदाता

गर्मी और चिलचिलाती धूप में भी लोग अपने घरों से निकल कर बूथों तक पहुंचे. कई बूथों पर टेंट की व्यवस्था थी पर कई ऐसे भी बूथ थे जहाँ मतदाता धूप से बचने के लिए पेड़ की छाया का सहारा लेते देखे गए.  

कुल मिला कर पंचायत चुनाव का पहला चरण जिले में शांतिपूर्ण संपन्न हुआ. इस दौरान प्रशासन के द्वारा सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किये गए थे. सारण के जिलाधिकारी और एसपी ने बूथों का जायजा लिया. 

(छपरा टुडे पंचायत चुनाव डेस्क) 

Exit mobile version