Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

अतिक्रमण, ट्रैफिक नियम का पालन नहीं करने पर कटा चालान, 1 लाख रुपये जुर्माना वसूला

Chhapra: शहर को जाम और अतिक्रमण से मुक्त करने के लिए पुलिस प्रशासन ने अभियान की शुरुआत की है. पुलिस अधीक्षक हरकिशोर राय ने एक दिन पूर्व जिले के तमाम स्वयंसेवी संस्थानों, बैंकों आदि के प्रतिनिधियों के साथ जाम की समस्या से शहर को निजाद दिलाने के लिए बैठक की थी. शुक्रवार को पुलिस कप्तान खुद शहर के विभिन्न चौक चौराहों और बाज़ारों में पहुंचे. उन्होंने सड़क किनारे लगाये गए अतिक्रमण और दुकानदारों के द्वारा अपने दूकान के सामने निकाल कर रखे गए सामानों को हटाने का निर्देश दिया. साथ ही कुछ दुकानदारों को नोटिस और सड़कों पर पार्क किये गए वाहनों का चालान भी काटा गया.

पुलिस अधीक्षक के साथ एसडीपीओ अजय कुमार और डीटीओ जयप्रकाश नारायण भी मौजूद थे. इस दौरान पुलिस ने बगैर हेलमेट के दो पहिया चला रहे लोगों के चालान काटे, साथी ही नो इंट्री में गाड़ियों को चलाने पर फाइन किया गया. 

इसे भी पढ़े: ट्रैफिक व्यवस्था में सुधार की पुलिस कप्तान ने की पहल, बैंकों, स्वयंसेवी संस्थानों के साथ की बैठक 

पुलिस के इस कार्रवाई से दुकान के बाहर निकाल कर सामान रखने वाले दुकानदारों में हडकंप मच गया और सभी सामानों को हटाते दिखे.

पुलिस अधीक्षक हरकिशोर राय ने बताया कि शहर में अतिक्रमण और ट्रैफिक की समस्या को लेकर चलाये गए अभियान में ट्रैफिक पुलिस ने 39 वाहनों से 21 हजार 4 सौ रूपये का चालान काटा. वही जिला परिवहन पदाधिकारी के द्वारा 80 वाहनों से 49 हज़ार जुर्माना वसूला गया. जबकि इस अभियान के तहत नगर निगम ने 115 दुकानदारों से 29 हज़ार 915 रुपये जुर्माना के रूप में वसूले. इस अभियान से सड़क पर अतिक्रमण करने और ट्रैफिक नियमों का पालन ना करने वालों में हडकंप है.

वही दूसरी ओर सड़क सुरक्षा सप्ताह को लेकर भी लोगों को जागरूक किया गया. पुलिस ने लोगों को हेमलेट पहनने, सीटबेल्ट लगाने तथा बाइक और 4 व्हीलर चलते हुए फोन से न बात करने की सलाह दी. इस कार्य में भारत स्काउट और गाइड सारण के कैडेटों ने जिला संगठन आयुक्त स्काउट आलोक रंजन के साथ थाना चौक से नगरपालिका चौक तक साथ दिया. 

Exit mobile version