Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

कैरियर में स्किल विकास के महत्व पर हुई चर्चा

कैरियर में स्किल विकास के महत्व पर हुई चर्चा

छपरा: बदलते आर्थिक परिदृश्य में स्किल विकास का महत्व दिनों दिन बढ़ता जा रहा है। आज के समय में सिर्फ डिग्री के बल पर रोजगार पाना बेहद मुश्किल हो चला है। लेकिन डिग्री और स्किल के बीच अगर संतुलन स्थापित कर लिया जाए तो रोजगार ही नहीं स्वरोजगार के संदर्भ में प्रचुर अवसरों का लाभ उठाया जा सकता है। इसी उद्देश्य को लेकर टैक्स 4 वेल्थ द्वारा राजेंद्र कॉलेज छपरा में स्किल विकास पर एक कार्यशाला का आयोजन किया गया.

कार्यशाला को संबोधित करते हुए वक्ताओं ने कहा कि वर्तमान समय में देखा जा रहा है कि इनकम टैक्स की अनिवार्यता के साथ जीएसटी टैक्स के फाइलिंग की आवश्यकता बढ़ती जा रही है। बिहार में कई नए एक्सप्रेस वे के आने के बाद आर्थिक परिदृश्य में बदलाव तय है। इन सब कारणों से अकाउंटिंग प्रोफेशनल्स की मांग में जबरदस्त इजाफा होने की संभावना जताई जा रही है।

इस कार्यशाला में राजेंद्र कॉलेज के वरिष्ठ अध्यापकों के साथ टैक्स4वेल्थ के सीईओ हिमांशु कुमार और प्रधानाचार्य बैकुण्ठ पाण्डेय, नोडल अफसर शोभा कुमारी, दिनेश कुमार पांडेय, टीम रजनीश कुमार और बदीउज्जमां, स्विस फाउंडेशन के संस्थापक सुरेन्द्र कुमार सहित कई शामिल थे.

शिव जानकी के संस्थापक प्रिय रजंन , शशांक उपाध्याए जी भी अपने विचार प्रकट किये । यह कार्यशाला युवाओं के लिए कैरियर के प्रबंधन के संदर्भ में विशेष लाभकारी होगी।

Exit mobile version