Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

NH-19 का निर्माण कार्य शीघ्र होगा पूरा, धूल भरी सड़क से मिलेगी मुक्ति

Chhapra: सांसद राजीव प्रताप रुडी का राष्ट्रीय उच्च पथ संख्या 19 के चौड़ीकरण की मंथर गति को द्रुत गति में परिवर्तित करने का प्रयास अब परिणाम में बदलने वाला है. इसके लिए सांसद रुडी, केंद्रीय सड़क राजमार्ग और परिवहन मंत्री नितिन गडकरी और भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के अधिकारियों के साथ विशेष बैठक करेंगे. यह विशेष बैठक 19 नवम्बर को केंद्रीय मंत्री के दिल्ली स्थित ट्रांसपोर्ट भवन के कार्यालय में बुलाई गई है.

इस संदर्भ में सांसद ने कहा कि राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 19 के कुछ खंड के निर्माण कार्य को मुकम्मल गति नहीं मिल पा रही है कारण क्षेत्रीय विकास पर अस पड़ रहा है. अब सारण के विकास को वे किसी भी कीमत पर अवरूद्ध नहीं होने देंगे और एनएच 19 का निर्माण शीघ्र पूरा किया जायेगा. विदित हो कि इस पथ के द्रुत निर्माण के लिए श्री रुडी ने कई बार केंद्र, राज्य सरकार के अधिकारियों से लेकर प्राधिकरण के अधिकारियों तक से विमर्श किया.

श्री रुडी ने बताया कि राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या-19 भारत के सबसे व्यस्त राष्ट्रीय राजमार्गों में से एक है जो बिहार में पटना के साथ उत्तर प्रदेश के गाजीपुर को जोड़ता है. यह 240 किमी लंबा मार्ग बिहार के छपरा, सोनपुर और हाजीपुर खंडों से गुजरता है जो कि मुख्य रूप से एक ग्रामीण क्षेत्र है. उन्होंने बताया कि राजमार्ग के छपरा-हाजीपुर खंड के निर्माण का कार्य जमीन अधिग्रहण, उपयोगिताओं के स्थानांतरण, रेलवे की अनुमोदन में देरी, बैंकों द्वारा राशि निर्गत नहीं करने के कारण 5 साल से अधिक समय से कुंद है. इसके कारण इस पथ से गुजरने वाले भारी वाहनों की कतार छपरा शहर में लग जाती है और स्थानीय निवासियों के साथ ही इस पथ से यात्रा करने वाले यात्रियों को जलालत झेलनी पड़ती है.

Exit mobile version