Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

बिहार चुनाव: सामान्य प्रेक्षक ने किया प्रशिक्षण केंद्र का निरीक्षण, कर्मियों को दिए टिप्स

Chhapra: बिहार विधानसभा चुनाव के द्वितीय चरण में सारण जिले के 10 विधानसभा सीट पर होने वाले मतदान को लेकर तैयारियां अंतिम चरण में है. मतदान को लेकर चुनाव कर्मियों का द्वितीय प्रशिक्षण प्रारंभ हो चुका है.

जिला प्रशासन द्वारा चुनाव कर्मियों को जारी प्रतिनियुक्ति पत्र में विधानसभा का आवंटन भी कर दिया गया है जहाँ के विधानसभा क्षेत्र में मतदान कर्मी मतदान कराएंगे. द्वितीय प्रशिक्षण के दौरान सभी मतदान कर्मी अपने आवंटित पोलिंग पार्टी के साथ प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे है. आगामी 3 नवम्बर को होने वाले मतदान को लेकर 29 अक्टूबर तक प्रशिक्षण दिया जाएगा. उसके बाद सभी कर्मी अपने आवंटित विधानसभा क्षेत्र के प्रखंड मुख्यालय पर बनाये गए केंद्रों पर 1 नवम्बर को योगदान देगे. जहां उन्हें अंतिम प्रतिनियुक्ति पत्र देने के साथ साथ उन्हें चुनाव सामग्री प्रदान कर मतदान केंद्र के लिए भेजा जाएगा.

मतदान कार्यो की तैयारियों का जायजा लेने निर्वाचन आयोग द्वारा नियुक्त बनियापुर विधानसभा क्षेत्र और अमनौर विधानसभा क्षेत्र के सामान्य प्रेक्षक कैप्टन जे एन पठानिया द्वारा राजपूत उच्च विद्यालय प्रशिक्षण केंद्र का निरीक्षण किया गया.

श्री पठानिया ने सभी मास्टर ट्रेनर से प्रशिक्षण की जानकारी ली साथ ही सभी कमरों में जाकर प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे कर्मियों से चुनाव कार्यो के संबंध में सवाल कर उनके उत्तर को भी बताया. इस दौरान उन्होंने कई ऐसी जानकारी भी दी जिससे कि चुनाव के दिन कर्मियों को कोई परेशानी ना हो, साथ ही साथ उन्होंने चुनाव के दौरान कोरोना को लेकर जारी गाइडलाइन और विभिन्न कार्यो को भी बताया. केंद्र पर चुनाव प्रशिक्षण से वह संतुष्ट दिखे. इस दैरान प्रशिक्षक विजय कुमार विजयेंद्र भी मौजूद रहे.

Exit mobile version