Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

परीक्षा परिणाम में गड़बड़ी को लेकर एबीवीपी का विश्वविद्यालय में बुद्धि -शुद्धि यज्ञ सह प्रदर्शन

परीक्षा परिणाम में गड़बड़ी को लेकर एबीवीपी का विश्वविद्यालय में बुद्धि -शुद्धि यज्ञ सह प्रदर्शन

Chhapra: अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने जयप्रकाश विश्वविद्यालय छपरा में विगत दिनों जारी हुए परीक्षा परिणाम मेंं गड़बड़ी को लेकर जोरदार आंदोलन किया विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ता सुबह से ही विश्वविद्यालय में पहुंच गए और नारेबाजी शुरू कर दिया. इस दौरान विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं ने प्रशासनिक भवन के मुख्य द्वार पर बुद्धि -शुद्धि यज्ञ किया कुलपति को बुद्धि आए स्वाहा, विश्वविद्यालय में भ्रष्टाचार खत्म हो स्वाहा, विश्वविद्यालय में शैक्षणिक वातावरण का निर्माण हो स्वाहा, जैसे मंत्र उच्चारण के साथ यज्ञ किया.

इस दौरान भारी नारेबाजी भी हुई बुद्धि शुध्दि यज्ञ के पश्चात कार्यकर्ताओं ने मुख्य द्वार पर भारी प्रदर्शन किया विश्वविद्यालय प्रशासन मुर्दाबाद, भ्रष्ट प्रशासन गो बैक, परीक्षा परिणाम में अभिलंब सुधार करो, जैसे नारे के साथ पूरा विश्वविद्यालय परिसर गूंज उठा. आम छात्रों का भी आक्रोश इस दौरान देखने को मिला.

इस दौरान परिषद के छात्र नेताओं ने कहा कि विश्वविद्यालय के अंदर शैक्षणिक, आरजकता कुव्यवस्था भ्रष्टाचार का अंबार है, कुलपति पिछले लगभग 1 महीने से लापता है, आम छात्र-छात्राओं को कोई सुधि लेने वाले तक नहीं है. परीक्षा परिणाम में जिस प्रकार से गड़बड़ियां हुई है. वह घोर निंदनीय है जिसकी जितनी भी निंदा की जाए वह काम है. जिस प्रकार से विश्वविद्यालय में फेल- पास का खेल चल रहा है, वह जयप्रकाश नारायण की गरिमख को भी धूमिल करता दिख रहा है.

विभाग के विभाग विद्यार्थी फेल हैं और यह जानबूझकर शिक्षा माफियाओं के इसारे पर पेंडिग, प्रमोटेड का खेल किया गया है ताकि मोटी रकम वसूली जा सके. विद्यार्थियों को कॉल करके खेल से पास करने का नाम पर मोटी रकम वसूली जा रही है.

इस दौरान विद्यार्थी परिषद ने परीक्षा नियंत्रक को परीक्षा परिणाम में सुधार को अभिलंब करने को ज्ञापन भी दिया है. परीक्षा नियंत्रक से वार्ता के दौरान काफी नोक झोंक भी हुई.

इस मौके पर विश्वविद्यालय राज्य सह कार्य प्रमुख रजनीकांत सिंह, विश्वविद्यालय संयोजक प्रशांत सिंह, विश्वविद्यालय संगठन मंत्री पुरुषोत्तम कुमार, नगर मंत्री युवराज रंजन, छात्र नेता राहुल कुमार, प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य नीरज यादव, सचिन चौरसिया जिला संयोजक रविशंकर चौबे, नगर सह मंत्री रोहित ठाकुर, राजा तिवारी, प्रांत एसएफएस, प्रमुख आशिष कुमार, गोविंद कुमार आदि शामिल थे।

Exit mobile version