Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

यूक्रेन के राजदूत ने मांगी प्रधान मंत्री से मदद, कहा पुतिन को किसी तरह समझायें ‘मोदीजी’

नई दिल्ली: भारत में यूक्रेन के राजदूत इगोर पोलिखा ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से वहां जारी सैन्य संकट के बीच हस्तक्षेप का अनुरोध किया है। उनका कहना है कि भारत-रूस के विशेष संबंधों को देखते हुए ‘मोदीजी’ रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन से बात करें।

पत्रकारों से बातचीत में यूक्रेन के भारत में राजदूत इगोर पोलिखा ने कहा कि नई दिल्ली और मास्को के बीच विशेष रणनीतिक संबंध है। परिस्थितियों को नियंत्रित करने में भारत सक्रीय भूमिका निभा सकता है। वह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से अनुरोध करते हैं कि वह तुरंत रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन और हमारे राष्ट्रपति वलोडिमिर ज़ेलेंस्की से बात करें।

रूसी राजदूत ने कहा, “मोदीजी दुनिया के सम्मानित और शक्तिशाली नेता हैं। हमारी अपेक्षा है कि मोदीजी किसी तरह से पुतिन को समझाने की कोशिश करें। हम भारत की ओर से सहयोग के कुछ शब्द और किसी व्यावहारिक सहायता के लिए बेहद शुक्रगुजार होंगे।”

रूसी राजदूत ने मौजूदा परिस्थितियों में भारत के संयुक्त राष्ट्र में अपनाए गए रूख पर निराशा व्यक्त की। उनका कहना था कि भारत ने दोनों पक्षों से तनाव को बढ़ने से रोकने की अपील की है। असल में रूस ने आक्रमता दिखाई है और यूक्रेन अपनी सीमा को बचाने के प्रयास कर रहा है।

Exit mobile version