Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

सोनपुर मेला में ‘ज़ेन वारियर्स’ फाइटिंग चैम्पियनशिप का होगा आयोजन: जुटेंगे ब्राजील,अफगानिस्तान और नेपाल के लड़ाके

Chhapra: विश्व प्रसिद्ध हरिहर क्षेत्र सोनपुर मेले में इस बार लोगों को इंटरनेशनल किक बॉक्सिंग देखने को मिलेगा. मेले में 8 दिसंबर को अंतरराष्ट्रीय किक बॉक्सिंग टूर्नामेंट(जेन वारियर्स)का आयोजन किया जाएगा. इस टूर्नामेंट में विदेशी लड़ाके भी हिस्सा ले रहे हैं. जिसमें ब्राजील, अफगानिस्तान व नेपाल के साथ भारतीय लड़ाके भी दो-दो हाथ करते नज़र आएंगे.

टूर्नामेंट का आयोजन छपरा के बॉम्बे जिम और इंडियन मिक्स मार्शल आर्ट्स फेडरेशन(एआईएमएमएएफ) द्वारा संयुक्त तत्वावधान में किया जा रहा है. जिसमें देश दुनिया के 16 लड़ाके हिस्सा ले रहे. इस तरह का इवेंट बिहार में पहली बार आयोजित हो रहा है.

8 दिसंबर की शाम को लोगों को रोमांचक मुकाबले देखने को मिलेंगे. कुल मिलाकर इस प्रतियोगिता में 8 फाइट देखने को मिलेगा. प्रत्येक फाइट 3 मिनट का होगा. इसके अलावा यह आयोजन एक शो स्टॉपर के साथ खत्म होगा. जिसमें ब्राजील के एमएमए योद्धा पाउलो सिल्वा और नेपाल से अंतरराष्ट्रीय किक बॉक्सिंग चैंपियन दीवान श्रेष्ठ के बीच मुकाबला देखने को मिलेगा.

छपरा स्थित बॉम्बे जिम में आयोजित प्रेस वार्ता में टूर्नामेंट के आयोजक अतुल कुमार ने बताया कि इस टूर्नामेंट में ब्राज़ील, अफगानिस्तान और नेपाल के लड़ाकों के साथ भारतीय लड़ाके भी हिस्सा ले रहे हैं. जिन्हें रिंग में फाइट करते हुए देखना अपने आप में एक रोमांच से भरा होगा. उन्होंने बताया कि किक बॉक्सिंग ‘कॉम्बैट स्पोर्ट्स’ के अंतर्गत आता है और यह सबसे रोमांचक और उत्साह से भरा एक खेल है. हालांकि शहर में इस खेल लोकप्रियता तेजी से बढ़ी है. गांवों में भी इस तरह के खेलों को बढ़ावा मिले. इसके लिए ऐसे आयोजन किये जा रहे हैं.

Exit mobile version