Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

भारत ने पकिस्तान को 7 विकेट से हराया, खेल प्रेमियों में खुशी

भारत ने पकिस्तान को 7 विकेट से हराया, खेल प्रेमियों में खुशी

Delhi: भारत ने पाकिस्तान को सात विकेट से हरा दिया है. भारतीय टीम ने 191 रनों के टारगेट को 30.3 ओवरों में हासिल कर लिया. श्रेयस अय्यर 53 और केएल राहुल 19 रन बनाकर नाबाद रहे. वहीं रोहित शर्मा ने 86 रनों की धांसू पारी खेली. भारतीय टीम की ओडीआई वर्ल्ड कप के इतिहास में पाकिस्तान के खिलाफ ये लगातार आठवीं जीत रही. मैच जीतने के लिए अब भारतीय टीम के सामने 192 रनों का आसान टारगेट है. पाकिस्तान के लिए कप्तान बाबर आजम ने सबसे ज्यादा 50 रनों की पारी खेली. जबकि मोहम्मद रिजवान ने 49 रन बनाए. भारत के लिए तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज, जसप्रीत बुमराह, हार्दिक पंड्या के अलावा स्पिनर कुलदीप यादव और रवींद्र जडेजा ने बराबर 2-2 विकेट झटके.

दोनों ही चिर प्रत‍िद्वंद्वी टीमें इस मुकाबले से पहले वनडे वर्ल्ड कप में एक दूसरे के आमने-सामने सात बार आई हैं. वहीं सातों बार भारतीय टीम ने पाकिस्तान को बुरी तरह हराया है. यह दोनों ही देशों के बीच ओवरऑल 135वां वनडे मैच है. इससे पहले दोनों ही मुल्कों के बीच 134 मुकाबले खेले गए हैं.

जहां भारत ने 56 मुकाबले जीते हैं, वहीं 73 मैचों में पाकिस्तान ने जीत दर्ज की है. खास बात यह है जब-जब दोनों ही देश वनडे वर्ल्ड कप के मुकाबलों में एक दूसरे के आमने-सामने आए हैं उन सातों मौकों पर भारत ने पाकिस्तान को बुरी तरह रौंदा है.

Exit mobile version