Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

37वी नेशनल सब जूनियर गर्ल्स हैंडबाल चैम्पियनशीप 2022 में हरियाणा ने बिहार को हराया

Chhapra: सारण के बनियापुर प्रकांड के बड़ा लौवा स्थित संत जलेश्वर एकेडमी परिसर में आयोजित 37वा राष्ट्रीय सब जूनियर बालिका हैंडबॉल फाइनल मुकाबला हरियाणा बनाम बिहार के बीच खेला गया. रोमांचित मुकाबले में पहले मैच में दोनो तरफ से 24 -24 का प्वाइंट रहा. फिर एक्स्ट्रा 5 मिनट का समय मिला. जिसमे हरियाणा की टीम ने बाजी मारी.

खेल के आयोजक बिहार हैंडबॉल एसोसियेशन के अध्यक्ष व छपरा विधान पार्षद ई.सचिदानंद राय के प्रयास से ग्रामीण क्षेत्र में इस तरह राष्ट्रीय खेल का आयोजन किया गया. जिसमें 24 राज्यो से कुल 550 बालिका खिलाड़िया पहुंची थी. जिसमे सेमीफाइनल पंजाब बनाम हरियाणा के बीच हुआ. जिसमें हरियाणा ने बाजी मारी. वही दूसरी मैच दिल्ली बनाम बिहार के बीच खेला गया. जिसमे बिहार ने मैच जीता.

 

कार्यक्रम के समापन के पश्चात उपस्थित गणमान्य अतिथियों द्वारा विजेता और उपविजेता टीम को ट्राफी प्रदान किया गया. इसके साथ ही स्कूली छात्राओं ने बिहार की संस्कृति से जुड़ा स्वागत सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किया. जिसे देख देश के कोने कोने से आए खिलाड़ियों ने खूब आनद उठाया.

वही आयोजक हैंडबॉल बिहार के अध्यक्ष व विधान पार्षद ई.सचिदानंद राय ने कहा कि सरकार बेटियो के लिए कुछ नहीं करने वाली लेकिन वो अपने स्तर से बेटियो को आगे लाने में कभी कोई कसर नहीं छोड़ेंगे. उन्होंने कहा की मैने बेटियो को उच्च शिक्षा देने के लिए गांव में स्कूल का निर्माण किया. साथ ही खेल के लिए अच्छे ग्राउंड और व्यवस्था की है.

 

Exit mobile version