Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

जिला सबजूनियर शतरंज प्रतियोगिता का हुआ आगाज

Chhapra: छपरा जिला शतरंज संघ के तत्वावधान में भगवान बाजार स्थित भागवत विद्यापीठ में जिला सब जूनियर शतरंज प्रतियोगिता का उद्घाटन रोटरी सारण के संस्थापक अध्यक्ष श्याम बिहारी अग्रवाल, सेंट जोसेफ अकैडमी के निदेशक देव कुमार सिंह, लायंस क्लब के पूर्व अध्यक्ष डॉ ओ पी गुप्ता एवं भागवत विद्यापीठ के प्राचार्य डॉ अमरेंद्र कुमार सिंह ने संयुक्त रुप से दीप प्रज्वलित कर किया.

अतिथियों का स्वागत करते हुए प्राचार्य डॉ अमरेंद्र कुमार सिंह ने बच्चों की उज्जवल भविष्य की कामना करते हुए कहा कि शतरंज एक मानसिक व्यायाम है जो सबके लिए आवश्यक है.

इसे भी पढ़ें: गर्मी और लू से लोग हलकान, सड़कों पर दिन भर पसरा रह रहा हैं सन्नाटा

इसे भी देखें

 

इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित रोटरी सारण के संस्थापक अध्यक्ष श्याम बिहारी अग्रवाल ने कहा कि हमें हार जीत से ऊपर उठकर खेलना चाहिए ताकि शतरंज के इस खेल से समाज में हम परस्पर सामंजस्य और सहयोग का संदेश दे सकें.

इस अवसर पर उपस्थित विशिष्ट अतिथि डॉ ओम प्रकाश गुप्ता ने कहा कि शतरंज के अच्छे खिलाड़ी अध्ययन में भी अव्वल होते हैं. इस अवसर पर अध्यक्षता संरक्षक देव कुमार सिंह, मंच संचालन सचिव मनोज कुमार वर्मा संकल्प ने किया जबकि धन्यवाद ज्ञापन प्रतियोगिता के संयोजक उपेंद्र कुमार सिन्हा ने किया.

छपरा जिला शतरंज संघ के संरक्षक देव कुमार सिंह राजकीय एवं राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं के लिए चयनित खिलाड़ी जिला शतरंज संघ की जर्सी देने की घोषणा की.

इसे भी पढ़ें:  SC से नियोजित शिक्षकों को बड़ा झटका, बिहार के 3.5 लाख शिक्षकों को नहीं मिलेगा समान वेतन

मुख्य निर्णायक धनंजय कुमार के अनुसार द्वितीय चक्र की समाप्ति पर के मुख्य परिणाम इस प्रकार रहे:

बालिका वर्ग :
भूमि गिरी (2) ने श्वेता राज (1) को , वर्षा स्वराज (2) ने प्रियांशी (1) को , शिवानी वर्मा (1.5) ने शिवानी (1) को , तान्या (1.5) ने मानसी सिंह को, सुरभि कुमारी (1) ने शिवानी कौर को , श्रेया सोनी (1) ने श्वेता को पराजित किया.

बालक वर्ग :
प्रेम कुमार (2) ने कुमार आयुष (1) को , हिमांशु गुप्ता (2) ने आदर्श प्रतिहार (1) को , पक्षम (2) ने अभिराज (1) को , अभिषेक कुमार (2) ने प्रत्यय श्री (1) को , रोहित कुमार राय (2) ने अभिषेक रंजन (1) को,अमन प्रताप (2) ने संजीव कुमार (1) को , अमन दीप चौहान (2) ने (1) को हराया.

जिला शतरंज संघ के संयुक्त सचिव यशपाल कुमार सिंह ने बताया कि प्रतियोगिता में कुल 75 खिलाड़ी भाग ले रहे हैं ।प्रतियोगिता का समापन शनिवार को अपराहन 3:00 बजे होगा.

Exit mobile version