Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

एशियन गेम्स: भारत की घुड़सवारी ड्रेसेज टीम ने 41 साल बाद जीता स्वर्ण

हांगझू, 26 सितंबर (हि.स.)। भारतीय घुड़सवारी ड्रेसेज टीम ने मंगलवार को एशियाई खेल 2023 में भारत के लिए तीसरा स्वर्ण पदक जीता। यह एशियाड में घुड़सवारी ड्रेसेज में भारत का पहला पोडियम फिनिश है।

हृदय छेदा, दिव्यकृति सिंह, अनुष अग्रवाल और सुदीप्ति हजेला की भारतीय मिश्रित टीम ने घुड़सवारी ड्रेसेज में भारत के लिए स्वर्ण पदक जीता। इस प्रतियोगिता में 41 साल बाद भारत ने स्वर्ण जीता है।

भारत ने कुल 209.205 अंकों के साथ स्वर्ण पदक जीता, जबकि चीन ने 204.882 अंकों के साथ रजत पदक पर कब्जा किया, वहीं हांगकांग (चीन) ने 204.852 अंकों के साथ कांस्य पदक पर कब्जा किया।

इससे पहले आज नौकायन में भारत ने एक रजत सहित कुल तीन पदक जीते। भारतीय महिला नाविक 17 वर्षीय नेहा ठाकुर ने जहां लड़कियों की डिंगी- आईएलसीए 4 श्रेणी में रजत पदक जीता, वहीं, विष्णु सरवनन ने पुरुषों की डिंगी – आईएलसीए7 स्पर्धा में 34 के स्कोर के साथ कांस्य पदक जीता, इसके बाद इबाद अली पुरुषों की विंडसर्फर आरएस:एक्स स्पर्धा में 52 के स्कोर के साथ तीसरे स्थान पर रहे।

बता दें कि भारत ने अब तक इन खेलों में14 पदक अपने नाम कर लिये हैं, जिनमें तीन स्वर्ण,चार रजत और सात कांस्य पदक शामिल हैं। भारत पदक तालिका में छठे स्थान पर है।

Exit mobile version