Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

फेस ऑफ़ फ्यूचर इंडिया ने मनाया स्थापना दिवस, राष्ट्रीय स्तर पर 34 प्रतिभागियों को प्रेरणा दूत अवार्ड से किया गया सम्मानित

फेस ऑफ़ फ्यूचर इंडिया ने मनाया स्थापना दिवस, राष्ट्रीय स्तर पर 34 प्रतिभागियों को प्रेरणा दूत अवार्ड से किया गया सम्मानित

Chhapra: स्थानीय प्रेक्षा गृह में फेस ऑफ़ फ्यूचर इंडिया के सातवें स्थापना दिवस का आयोजन किया गया. कार्यक्रम का उद्घाटन कला संस्कृति मंत्री जितेंद्र कुमार राय, प्राचार्य प्रमेंद्र रंजन, स्वामी अतिदेवानंद जी महाराज, विद्या वाचस्पति त्रिपाठी सहित अन्य लोगों ने दीप प्रज्वलित कर किया.

इस अवसर पर अपने संबोधन में कला संस्कृति मंत्री जितेंद्र कुमार राय ने कहा कि समाज की सेवा ही असली सेवा है. आज के युवाओं समाज की सेवा का जो संकल्प लेकर उसे पूरा किया जा रहा है अनुकरणीय है. युवा विभिन्न कलाओं में अपनी प्रतिभा को स्थापित कर परचम लहरा रहे है. राज्य सरकार भी इन युवाओं के बेहतर भविष्य को लेकर संकल्पित है. खेल और कला के नए आयाम स्थापित कर इन युवाओं को प्रोत्साहित करने का कार्य राज्य सरकार कर रही है जिससे इनका मनोबल बढ़े. उन्होंने कहा कि फेस ऑफ़ फ्यूचर इंडिया अपना सातवां वार्षिकोत्सव मना रहा है. पूरे भारत से समाजसेवा के क्षेत्र में कार्य करने वाले युवा बिहार के सारण में उपस्थित है जिससे के मिनी भारत का रूप सारण में दिख रहा है.

कला संस्कृति मंत्री जितेंद्र कुमार राय ने समाजसेवा के क्षेत्र में बेहतर कार्य करने वाले देश के कोने कोने से उपस्थित 34 प्रतिभागियों को प्रेरणा दूत अवार्ड से सम्मानित किया गया.

इस अवसर पर रौनक रत्न सहित अन्य कलाकारों ने नृत्य और संगीत से समां बांधा. कार्यक्रम की अध्यक्षता मंटू कुमार यादव तथा मंच संचालन कंचन बाला ने किया.

मौके पर फेस ऑफ़ फ्यूचर इंडिया के राज्य से लेकर प्रखंड स्तर के स्वयं सेवक उपस्थित थे.

Exit mobile version