Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

प्रेरणाश्रोत स्वामी विवेकानंद को जयंती पर युवाओं ने किया नमन

Chhapra: स्वामी विवेकानंद की 156 वीं जयंती राष्ट्रीय युवा दिवस के रूप में जिले के विभिन्न शैक्षणिक संस्थाओं सहित रामकृष्ण मिशन आश्रम में धूमधाम से मनाई गई. रामकृष्ण मिशन आश्रम में स्वामी विवेकानंद की जयंती पर सचिव स्वामी अतिदेवानंद जी महाराज ने युवाओं को संबोधित करते हुए कहा कि स्वामी विवेकानंद युवाओ के साथ-साथ हम सबके प्रेरणाश्रोत हैं. स्वामी जी जीव सेवा में ही शिव की सेवा की बात कही थी, इंसान जब समाज की सेवा करता है तो उस माध्यम से भगवान की सेवा भी हो जाती है. वर्तमान परिवेश में स्वामी विवेकानंद के जीवन से हम सबों को सीख लेनी चाहिए. उनके विचारों को आत्मसात करना चाहिए.

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए अन्य वक्ताओं ने कहा कि स्वामी जी का सम्पूर्ण जीवन युवाओं के लिए अनुकरणीय है. आज युवाओं को उनके पदचिन्हों पर चल कर जीवन मे आगे बढ़ने की आवश्यकता है. स्वामी जी युवाओं को आह्वान किया था कि जब तक लक्ष्य की प्राप्त न हो तब तक रुको मत. इस वाक्य को अपनाते हुए आज युवा अपने लक्ष्य की प्राप्ति हेतु प्रयासरत हैं.

कार्यक्रम में जेपीविवि राजनीतिक विज्ञान विभाग के विभागाध्यक्ष डॉ लालबाबू यादव, डॉ एच के वर्मा , एडीएम अरुण कुमार सहित अन्य गण्यमान्य लोग उपस्थित थे.

Exit mobile version