Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

पूर्व छात्र सम्मेलन: छात्रों ने अपने स्वर्णिम पलों को किया याद

छपरा(कबीर): स्थानीय सरस्वती शिशु विद्या मंदिर के परिसर में गुरुवार को पूर्व छात्र सम्मेलन का आयोजन किया गया. जिसमे शिशु मंदिर के पूर्व में पढ़े भैया बहनो ने विद्यालय में बिताये अपने स्वर्णिम पलों को याद किया. पूर्व छात्र-छात्राएं जब विद्यालय पहुंचे और अपने पुराने मित्र से मिले तो उनकी खुशी देखते ही बन रही थी. 

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि सारण जिला माध्यमिक शिक्षक संघ के सचिव राजा जी राजेश ने कहा कि विद्यार्थियों को सदैव अपने लक्ष्य पर नजर रखनी चाहिए. उन्होंने विवेकानंद के ‘उठो जागो और लक्ष्य की प्राप्ति तक रुको मत’ को विद्यार्थियों से अपने जीवन में उतारने की बात कही.

विद्यालय के प्रथम प्रधानाचार्य राजनंदन पाण्डेय ने छात्र सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि अपने लक्ष्य को समझिए और तब तक नही रुकिए जब तक आप लक्ष्य प्राप्त नही कर लेते.

विद्यालय के वर्तमान प्रधानाचार्य मनोज कुमार सिंह ने कहा कि विद्या मंदिर के पूर्व भैया बहन कोहिनूर है. आज के समय में जो छात्रों के लिए जरुरी है वो है दिशा निर्देश, जो सही नही मिल पा रहा है. उन्होंने कहा कि विद्यालय और विद्यार्थी एक दूसरे के पूरक है. विद्यालय को विद्यार्थी और विद्यार्थी को विद्यालय की जरुरत है. उन्होंने कहा कि विद्यार्थी को अपने लक्ष्य को समझने की जरुरत है. जब तक विद्यार्थी अपना लक्ष्य नही समझेंगे वो सफल नही होंगे.प्रधानाचार्य ने कहा कि पूर्व छात्र विद्यालय संगठन के लिए संजीवनी साबित हो सकते हैं. जो की मुर्दों में भी जान फूँक दें. अपने संबोधन में प्रधानाचार्य ने विद्यालय और पूर्व छात्रों के बीच सम्बन्ध और घनिष्ट करने और मज़बूत करने पर ज़ोर दिया. 

पूर्व छात्र व वायु सेना में कार्यरत ओम प्रकाश प्रियदर्शी ने संबोधित करते हुए कहा कि जो भी हम है विद्यालय की वजह से है. विद्यालय ने हमे बहुत कुछ दिया गया. जो ये विद्यालय देता है वो दूसरा कोई विद्यालय नही देता है. विद्यालय और प्रधानाचार्य को धन्यवाद् देते हुए कहा कि ऐसा सम्मेलन हमेशा होता रहे जिससे हमें और हमारे विद्यालय से जुड़े रहने का मौका मिले. कार्यक्रम में पूर्व छात्र अभय राज ने विद्यालय को बाइक भेंट किया. समारोह को पूर्व छात्र व लियो क्लब छपरा के अध्यक्ष कुंवर जायसवाल, विनीत कुमार, अजय कुमार, अंजलि कुमारी समेत कई छात्र-छात्राओं ने संबोधित किया.  

इसके पूर्व आगत अतिथियों का अंगवस्त्र देकर सम्मान किया गया.  धन्यवाद ज्ञापन विद्यालय के प्रबंधकारिणी समिति के सचिव सुरेश प्रसाद सिंह और संचालन पूर्व छात्र व छपरा टुडे डॉट कॉम के संपादक सुरभित दत्त ने किया. 

Exit mobile version