Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

मढ़ौरा एसडीओ ने रेफरल अस्पताल तरैया का किया औचक निरीक्षण

Taraiya:  प्रखंड मुख्यालय के बगल में स्थित रेफरल अस्पताल तरैया का बुधवार को मढ़ौरा एसडीओ योगेंद्र कुमार ने निरीक्षण किया. निरीक्षण के दौरान एसडीओ ने अस्पताल में उपस्थिति पंजी, ओपीडी कक्ष, दवा भंडार कक्ष, अल्ट्रासाउंड कक्ष, पैथोलॉजी कक्ष की बारीकी से जांच की.

इस सम्बंध में एसडीओ श्री कुमार ने बताया कि रेफरल अस्पताल तरैया में औचक निरीक्षण के क्रम में दो चिकित्सक अनुपस्थित पाये गये है. अस्पताल में जरूरी दवाओं की किल्लत, अल्ट्रासाउंड मशीन तो उपलब्ध है. लेकिन टेक्नीशियन के अभाव में मरीजों को सुविधा नहीं मिल पा रही है. वही पैथोलॉजी जांच के लिए एक ही व्यक्ति अनुबंध पर प्रतिनियुक्त है. जबकि बिना वैकल्पिक व्यवस्था के उसे एक सप्ताह की छुट्टी दे दी गई है.

एसडीओ श्री कुमार ने उपस्थित चिकित्सकों एवं स्वास्थ्य कर्मियों को निर्देश दिया कि एक सप्ताह के अंदर अस्पताल के सभी कमियों को दूर कर सुविधा बहाल करें. अन्यथा पुनः जांच में कोई कमी मिलने पर निश्चित रूप से कार्रवाई की जायेगी.

मौके पर रेफरल के चिकित्सक डॉ रोहित कुमार, स्वास्थ्य प्रबंधक नवाब अख्तर जिलानी, एकाउंटेंट रजनीश कुमार, बीसीएम मुकेश कुमार समेत अन्य स्वास्थ्य कर्मी उपस्थित थे.

Exit mobile version