Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

तीन दिवसीय समर कैंप का शुभारंभ, सेल्फ डिफेंस सीख रहे है बच्चे

Chhapra: शहर के साह बनवारी लाल सरोवर परिसर में आयोजित कैंप में बच्चों को सेल्फ डिफेंस की ट्रेनिंग देने के साथ ही उनके अंदर छिपी प्रतिभा को प्रोत्साहित करने का प्रयास किया गया. इंटरनेशनल क्यूकुशिन कराटे डो यूनियन की छपरा इकाई द्वारा आयोजित कैंप का उद्घाटन जेपीविवि के पूर्व एनएसएस समन्वयक डा.बीबी त्रिपाठी ने किया.

अपने संबोधन में उन्होने बच्चों को खेल के मैदान से दूर होने तथा मोबाईल एवं टीवी के एडिक्ट होने को गंभिर मामला बताया. उन्होने कहा कि वर्तमान समय में अभिभावकों को बच्चों को पढ़ाई के साथ ही खेल गतिविधियों में भी हिस्सा लेने के लिए प्रेरित करना चाहिए.

उधर समर कैंप के पहले दिन बच्चों को लोकप्रिय खेल वुशू के बेसिक टेक्निक का प्रशिक्षण दिया गया. सोमवार को वुशू खेल के प्रशिक्षक वरूण कुमार एवं उनकी टीम मेंबर राज पटेल, सत्यम सिंह, आशुतोष कुमार, कुंदन पांडेय एवं सत्यम कुमार ने बच्चों को प्रशिक्षण दिया.

आगत अतिथियों का स्वागत आईकेकेडोयू सारण के सेकेट्री सह चिफ इंस्ट्रक्टर अनिल कार्की ने किया. उन्होने बताया कि कैंप के दूसरे दिन योग एवं ड्राइंग का प्रशिक्षण दिया जाएगा. कैंप में शहर के विभिन्न स्कूलों के 50 से अधिक छात्र-छात्राएं हिस्सा ले रहे हैं.

कैंप में दिव्या सिंह, विज्ञान श्रीवास्तव, अादित्य, प्रशंसा, दिव्य, सत्यम,समृद्धी, साहिल, शुभम, समीर, रिम्मी,आकांक्षा, प्रसिद्ध, सृष्टी, आकांक्षा समेत अन्य छात्रों का प्रर्दशन सराहनीय रहा.

Exit mobile version