Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

सारण: मूर्ति विसर्जन दौरान हंगामा, उग्र भीड़ ने पुलिस पर किया पथराव, लाठीचार्ज

तरैया: थाना क्षेत्र के पचरौर पंचायत के रसीदपुर गाँव में मूर्ति विर्सजन के दौरान पुलिस को भीड़ पर लाठी चार्ज करना पड़ा, जिससे उग्र ग्रामीणों ने पुलिस पर पथराव कर पुलिस को खदेड़ने लगे. जिससे भगदड़ मच गयी. पत्थर लगने से दर्जनों पुलिस कर्मियों को चोटें आयी तथा दो पुलिस कर्मी गंभीर रूप से घायल हो गए है, जिनका उपचार रेफरल अस्पताल तरैया में चल रहा है.

प्राप्त जानकारी के अनुसार बुधवार को पचरौर पंचायत की सात मूर्तिया विर्सजन के लिए जा रही थी. जुलूस में हजारों की तादात में लोग मौजूद थे. रसीदपुर गाँव के चौक पर एसडीओ विनोद कुमार तिवारी, डीएसपी धीरेन्द्र प्रसाद साह, थानाध्यक्ष राजेश कुमार, बीडीओ राकेश कुमार, सीओ वीरेंद्र मोहन, अमनौर थाना, परसा थाना एवं अन्य थाने की पुलिस एवं पदाधिकारी चौकसी कर रहे थे. जब जुलूस वहा पहुँची तो डीएसपी ने कहा कि जुलूस इस रूट से नही जायेगा. यही से घूम कर जाइये.

इस पर ग्रामीणों ने कहा कि नही हम रूट नही बदलेंगे. इसी बात पर पुलिस और ग्रामीण में धक्का-मुक्की होने लगी और उग्र ग्रामीणों ने पुलिस बल पर हमला बोल दिया. पुलिस बल पर ग्रामीण पत्थर फेंकने लगें और ग्रामीण पुलिस को दौड़ा-दौड़ा कर पीटने लगी. पुलिस किसी के घर मे छुप कर तो कुछ पुलिस कर्मियों ने भाग कर जान बचाई. डीएसपी व अन्य पदाधिकारी भी जान बचाकर किसी तरह भागें. जब सभी पुलिस कर्मियों ग्रामीणों ने खदेड़ कर भगा दिया तो फिर ग्रामीण उसी रास्ते से रसीदपुर गाँव के हिन्द केशरी बाँध होते हुए विसजर्न जुलूस लेकर गये और भलुआ नदी में मूर्ति विसर्जन किया.

उपद्रवियों की पहचान कर उनपर होगी करवाई: एसडीओ

एसडीओ विनोद कुमार तिवारी ने कहा कि उपद्रवियों की पहचान की जायेगी और कानून तोड़ने वालों पर कारवाई की जाएगी.

Exit mobile version