Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

Rotaract Club Chapra City ने रंगोली प्रतियोगिता का किया आयोजन

Chhapra: Rotaract Club Chapra City द्वारा मंगलवार को रंगोली प्रतियोगिता का आयोजन किया गया. शहर के आर्य कन्या मध्य विद्यालय में रोटरी और रोटरेक्ट क्लब छपरा द्वारा संयुक्त रूप से रंगोली प्रतियोगिता का आयोजन किया गया था. इस अवसर पर विभिन्न विद्यालयों के बच्चों ने एक से बढ़ कर एक रंग बिरंगी रंगोली बनायी.

प्रतियोगिता में उदय इंटरनेशनल स्कूल के छात्र को अपनी रंगोली में चंद्रयान को प्रदर्शित करने के लिए पहला स्थान मिला. वही जेडी सेन्ट्रल स्कूल के छात्रों को दूसरा और आरबीएस पब्लिक स्कूल को तीसरा स्थान मिला. जूनियर वर्ग में लिटल एंजेल स्कूल को पहला, संस्कार वैली को दूसरा और आरव इंटरनेशनल को तीसरा स्थान मिला.

इस अवसर पर राजेंद्र कॉलेज के पूर्व प्राचार्य डॉ मृदुल शरण ने कहा कि दिवाली को लेकर रंगोली बनाना काफी शुभ कार्य माना जाता है. लोग अपने यहां आने वाले अतिथियों के स्वागत में रंगोली बनाते हैं. यह परंपरा लगभग लुप्त होती जा रही है. लेकिन रोटरी क्लब ने इस परंपरा को बचाने के लिए प्रत्येक वर्ष बच्चों के बीच रंगोली प्रतियोगिता का आयोजन कराता है.

प्रतियोगिता में बच्चे तरह तरह के आकर्षक रंगोली बनाया हैं जिसे देखने के लिए बड़ी संख्या में लोग भी मौजूद रहे. अध्यक्षता रोटरेक्टर अभिषेक ने किया. वहीं इस मौके पर मुख्य अतिथि के रूप में रोटरी क्लब के अध्यक्ष डॉ वीके सिन्हा उपस्थित रहे. जबकि सचिव अमरेंद्र कुमार सिंह, विशिष्ट अतिथि के रूप में मौजूद रहे. जज के रूप में मृदुल शरण, करुणा सिन्हा, सुशील शर्मा, सैंड आर्टिस्ट अशोक कुमार, सृष्टि प्रिया उपस्थित रही.

वही मो. शहजाद, रणधीर कुमार, प्रकाश कुमार, संकेत रवि, सन्नी, मसूद आलम, राजा बाबू, राहुल, इमरान मौजूद रहे. धन्यवाद ज्ञापन पूर्व अध्यक्ष आजाद खान ने किया.

VIDEO

Exit mobile version