Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

एडवोकेट की परीक्षा में छपरा के रौशन ने बिहार में किया टॉप

Chhapra: छपरा के रौशन ने एडवोकेट ऑन रिकॉर्ड परीक्षा 2018 में पूरे बिहार में पहला स्थान प्राप्त कर सारण का नाम रौशन किया है. परीक्षा में बिहार भर के फ्रेशर वकीलों ने हिस्सा लिया था. जिसमें छपरा के रौशन ने पूरे बिहार  में प्रथम स्थान हासिल किया है. इस सफलता के बाद अब वह पटना हाइकोर्ट में स्वतंत्र रूप से वकालत कर सकेंगे.

शहर के उत्तरी दहियावां टोला निवासी दिनेश कुमार सिंह के पुत्र रौशन  ने जुलाई 2018 में एडवोकेट ऑन  रिकॉर्ड 2018 की परीक्षा दी थी. इसके बाद 29 अक्टूबर को इसके परिणाम घोषित किये गये.

एडवोकेट ऑन रिकॉर्ड परीक्षा में टॉपर घोषित होने पर पटना हाई कोर्ट के कार्यकारी मुख्य न्यायाधीश न्यायमूर्ति डॉ रवि रंजन तथा न्यायमूर्ति हेमंत कुमार श्रीवास्तव ने उन्हें प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया. गौरतलब है कि युवा वकीलों को प्रोत्साहित करने के लिए पहली बार पटना हाई कोर्ट द्वारा परीक्षा आयोजित की गई थी. जिसमें प्रैक्टिस कर रहे हैं युवा वकीलों की परीक्षा ली गई.

पटना के चाणक्य नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी पढ़ाई करने के बाद रौशन 2014 से पटना हाइकोर्ट में वकालत की प्रैक्टिस कर रहे हैं. इसके अलावें 2010 में उन्होंने लन्दन में रहकर लॉ के शार्ट टर्म कोर्सेज किये हैं.

Exit mobile version