Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

मांझी विधानसभा में हरेक जरूरतमंद परिवार का बनेगा राशन कार्ड: माधवी सिंह

Saran: जदयू सारण महिला जिला अध्यक्ष माधवी सिंह ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के निर्देश पर सोमवार को मांझी विधानसभा के तमाम गांवों का दौरा किया. इस दौरान उन्होंने लोगों के राशन कार्ड बनाने को लेकर जीविका द्वारा किये गए सर्वेक्षण कार्य का जायजा लिया. निरीक्षण के दौरान गांव के लोगों ने जानकारी दी कि उनके गांव में सर्वेक्षण का कार्य पूरी तरह से किया गया है व कई लोगों का नाम पहला लिस्ट में भी आ गया है. इस दौरान उन्होंने कुमना, भटकेशरी, रूसी, गुमहारिया चार-पांच गांवों में जाकर सैकड़ों परिवारों के बीच राशन कार्ड सर्वेक्षण कार्य का निरीक्षण किया. इस मौके पर उन्होंने लोगों को मिलने वाले अन्य सरकारी सुविधाओं की जानकारी ली.

हरेक परिवार का बनेगा राशन कार्ड: माधवी सिंह

माधवी सिंह ने बताया कि गांव में लोगों का सर्वेक्षण जीविका द्वारा किया गया है. एक भी जरूरतमंद व्यक्ति का कार्ड नहीं छूटेगा. सब का राशन कार्ड बनेगा उन्होंने लोगों से आग्रह किया कि सरकारी योजना का लाभ मिलने में यदि किसी भी प्रकार की परेशानी हो तो लोग जरूर उनसे शिकायत करें, जिसपर वो लोगों की हर सम्भव मदद करेंगी. निरीक्षण के बाद जदयू जिलाध्यक्ष ने जानकारी दी कि जिनका भी अभी राशन कार्ड स्वीकृति नही हुआ है विभाग द्वारा अभी और भी लिस्ट जारी किया जाएगा उनमें उनका कार्ड जरूर स्वीकृति हो जाएगा. निरीक्षण के दौरान उनके साथ हरेन्द्र सिंह, अनुपम राज, शशि सिंह, दीपक कुमार रंजन सिंह आदि मौजूद थे.

कोविड-19 से बचने के लिए अब लोगों को सचेत रहने की बारी

इस मौके पर माधवी सिंह ने लोगों से अपील किया कोरोना वायरस काल में लोग सचेत रहें. उन्होंने कहा कि सरकार ने अनलॉक-1 लागू करके बहुत सारी ढील दे दी है. लेकिन लोगों को सचेत रहने की जरूरत है. उन्होंने कहा कि नीतीश सरकार ने बिहार के लोगों को इस वायरस से बचाने के लिए हर संभव प्रयास कर रही है,। और इस प्रयास में सरकार काफी हद तक कामयाब रही है. प्रवासी मजदूरों के कारण बिहार में वायरस बढ़ गया है. लेकिन सरकार ने जो कदम उठाए हैं वह काबिले तारीफ है. अब जनता की बारी है कि वो कितनी सचेत है.

अफवाहों से बचें: कोरोना कोई देवी या माता नहीं, बल्कि खतरनाक संक्रमण है

Exit mobile version