Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

राखी गुप्ता ने जांच शिविर का किया गया आयोजन, पूर्व स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे ने किया शुभारंभ

Chhapra: उषा श्रीप्रकाश मेमोरियल एजुकेशनल एवं वेलफेयर ट्रस्ट और क्लियर दृष्टि आई केयर के द्वारा निशुल्क जांच शिविर का आयोजन किया गया। शिविर का उद्घाटन मुख्य अतिथि बिहार सरकार के पूर्व मंत्री मंगल पांडे जी के द्वारा किया गया। निशुल्क आंख जांच शिविर का शुभारंभ पूर्व मंत्री श्री मंगल पांडे, तरैया के माननीय विधायक जनक सिंह जी, अमनौर के माननीय विधायक मंटू सिंह जी, जिला परिषद की उपाध्यक्ष प्रियंका सिंह, भारतीय जनता पार्टी के जिला अध्यक्ष रणजीत सिंह जी, विवेक सिंह जी के द्वारा दीप प्रज्वलित कर किया गया। शिविर के माध्यम से लगभग बारह सौ लोगों को चिकित्सीय परामर्श पाया। दवा और चश्मा निशुल्क लोगों को दिया गया।

बिहार सरकार के पूर्व मंत्री व वरिष्ठ नेता श्री मंगल पांडे ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि कैंप के आयोजन से लोगों को लाभ मिलता है। यह कैंप काफी सराहनीय है उसके लिए राखी गुप्ता और वरुण प्रकाश को धन्यवाद देते हैं। ऐसे ही छोटे और बड़े आयोजनों से ही हम समाज को स्वस्थ रख सकते है।

भारतीय जनता पार्टी की नगर निकाय प्रकोष्ठ भाजपा बिहार की प्रदेश उपाध्यक्ष व छपरा नगर निगम की पूर्व मेयर राखी गुप्ता ने बताया कि यह पहली बार नहीं है कि जनता की सेवा के लिए कैंप लगाया गया है। मेरे द्वारा चुनाव से पहले और चुनाव के बाद भी लगातार आम जनता के लिए कैंप लगाकर लोगों को सेवा प्रदान किया जा रहा है। अब तक लगभग 700 से अधिक लोगों का मोतियाबिंद का ऑपरेशन निशुल्क कराया जा चुका है। जिन लोगों को मेजर प्रॉब्लम आंखों से है उन लोगों का ऑपरेशन भी प्राइवेट अस्पताल में कराया गया है। जनता की सेवा में हम तत्पर हैं।

भारतीय जनता पार्टी व्यापार प्रकोष्ठ के जिला संयोजक श्री प्रकाश ओर्नामेंट्स के ओनर वरुण प्रकाश राजा ने कहा कि लगातार जनता की सेवा हम लगे हुए है। जनता की सेवा ही मेरा धर्म हैं। जनता की सेवा की बदौलत ही जनता ने हमें छपरा नगर निगम की जिम्मेदारी सौंपी हैं। 18 फरवरी को मोतियाबिंद के ऑपरेशन के लिए 138 लोगों को अखंड ज्योति मस्ती चख आँख अस्पताल भेजा जाएगा। आने वाले दिनों में भी आंख का कैंप ग्रामीण क्षेत्रों में लगाया जाएगा, इसकी जानकारी जल्द ही दी जाएगी।

निःशुल्क नेत्र जांच के साथ ही होमियोपैथी चिकित्सा का भी आयोजन शर्मा होमियो रिसर्च सेंटर के चिकित्सक डॉ एस. के. शर्मा के द्वारा किया गया।

उद्घाटन समारोह में पूर्व मंत्री मंगल पांडेय, तरैया विधायक जनक सिंह, अमनौर विधायक मंटू सिंह, गरखा के पूर्व विधायक ज्ञानचंद मांझी, छपरा नगर निगम की पूर्व मेयर राखी गुप्ता, छपरा नगर निगम सशक्त का स्थाई समिति के सभी सदस्य एवं माननीय पाषर्दगंण भी उपस्थित थे।

Exit mobile version