Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

नवरात्र 2022 की तैयारी: मिट्टी के दीयों से बना पंडाल होगा आकर्षण का केंद्र

Chhapra: दुर्गा पूजा को लेकर शहर से लेकर गांवों तक पूजा पंडालों और मूर्ति निर्माण का कार्य जोर शोर से जारी है. पूजा समितियों के द्वारा अपने-अपने पंडालों मूर्तियों को बेहतर और आकर्षक बनाने के लिए प्रयास किये जा रहे है.
पूजा समितियों के द्वारा प्रत्येक वर्ष कुछ नया और अलग तरह के पंडाल निर्माण की कोशिश की जाती रही है. ऐसे में शहर के आदर्श दुर्गा पूजा समिति, बड़ा तेलपा स्टैंड के द्वारा इस वर्ष भी आकर्षक पूजा पंडाल बनाने की तैयारी है.
पूजा समिति से जुड़े अभिषेक कुमार ने बतया कि आदर्श दुर्गा पूजा समिति के द्वारा वर्ष 1995 से अबतक प्रत्येक साल पूजा का आयोजन होता है. जिसमे पंडाल का निर्माण होता है. विगत 2 वर्ष कोरोना के कारण आयोजन भव्य नहीं हो सका था, लेकिन इस बार पुनः इसे वृहद् रूप से करने की कोशिश में पूजा समिति जुटी हुई है.
उन्होंने बताया कि प्रत्येक वर्ष पंडाल को आकर्षक बनाने के लिए अलग अलग वस्तुओं का प्रयोग किया जाता है. इस बार पंडाल का निर्माण राजस्थान के जैन मंदिर के जैसा किया जा रहा है. खास बात यह है कि इस पंडाल के निर्माण में लगभग 50 हज़ार मिट्टी के दीया का प्रयोग किया जायेगा. पंडाल 70 फिट ऊँचा और 50 फिट चौड़ा बनेगा. इस पूजा समिति के अध्यक्ष सीताराम सिंह और कोषाध्यक्ष मनोज राय हैं.
पूजा समिति के सदस्य दिन रात पंडाल और मूर्ति के निर्माण को ससमय पूर्ण कराने में जुटे है. इस पूजा समिति के पंडाल के आकर्षण को हमेशा से लोग पसंद करते आये हैं. छपरा टुडे डॉट कॉम डेस्क की रिपोर्ट
Exit mobile version