Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

विषाक्त मध्यान भोजन खाने से लगभग 3 दर्जन बच्चे बीमार

Chhapra: सारण जिला में एक बार फिर से विषाक्त मध्यान भोजन खाने से स्कूली बच्चे बीमार हो गए हैं।

सदर प्रखंड के उत्क्रमित कन्या मध्य विद्यालय, रसूलपुर टिकुलिया टोला, डुमरी के 35 बच्चे बीमार विषाक्त मध्यान भोजन खाने से बीमार पड़ गए। कथित रूप से खाना में छिपकली होने से बच्चों के बीमार पड़ने की बातें कहीं जा रही है।

आनन फानन में सभी बीमार बच्चों को सदर अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है। जहां चिकित्सकों ने सभी को खतरे से बाहर बताया है। डयूटी पर तैनात चिकित्सक डॉ संतोष कुमार ने बताया कि सभी बच्चों की हालत सामान्य है। सभी 35 बच्चों के स्वास्थ्य पर नजर रखी जा रही है।

वहीं सदर अनुमंडल पदाधिकारी संजय कुमार राय ने कहा कि 35 बच्चों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सभी बच्चों की हालत स्थिर है। उन्होंने मध्यान भोजन आपूर्ति करने वाले संबंधित एनजीओ पर कार्रवाई करने की बातें कहीं हैं।

जबकि विद्यालय की प्रधानाचार्य सुमन कुमारी ने बताया कि एनजीओ के माध्यम से भोजन आता है। बच्चों की तबियत बिगड़ने की शिकायत के बाद उन्हें सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जहां सभी की हालत स्थिर है।

इस घटना से एक बार फिर से मध्यान भोजन योजना में लापरवाही सामने आई है। जिससे बच्चों के स्वास्थ्य को लेकर परिजनों में चिंता व्याप्त है।रोहन कुमार 5 वर्ष
नैना कुमारी 6 वर्ष
रिशु कुमार 6 वर्ष
आदित्य कुमार 5 वर्ष
रानी कुमारी 4 वर्ष
सुहानी
अंकिता
प्रियांशु 4 वर्ष
छोटू 5 वर्ष
राहुल कुमार 5 वर्ष
विशाल कुमार 7 वर्ष
सूरज कुमार 9 वर्ष
अंकित, शिवम, रिया, नितिन, शिवानी, गोलू, अंश, प्रिंस गुप्ता, अंकित कुमार, प्रदीप कुमार सोनू कुमार, शिवम राज, प्रिंस कुमार, आकाश कुमार, कशमेरी, विश्वकर्मा कुमार, शिवानी, सुभाष, मोनिका और अमन कुमार बीमार हैं। जिन्हे सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

 

Exit mobile version