Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

रेडियो कार्यक्रम टेक सखी द्वारा 400 से ज्यादा लड़कियां हुई जागरूक

Chhapra: रेडियो मयूर टीम द्वारा महिलाओं और लड़कियों के लिए विशेष कार्यक्रम “टेक सखी शो” का आयोजन शहर के प्रतिष्ठित शैक्षणिक संस्थान फैक्ट स्किल कुशल युवा कार्यक्रम केंद्र  में किया गया। ये इस सिरीज़ का आखिरी आउटरीच प्रोग्राम था। जिसमें तकरीबन 50 से ज्यादा छात्राओं ने भाग लिया। इस पूरे श्रृंखला में करीबन 400 से ज्यादा लड़कियां ने अपनी सहभागिता दी।

प्रोग्राम के तहत टीम द्वारा ये बताया गया की कैसे कोई खुद को सोशल मीडिया पर अपने आप को सुरक्षित रख सकता है। ब्लैकमेलिंग, ट्रोलिंग, पैसों की धोखाधड़ी, ट्रैप करना आदि इसके बारे में रेडियो मयूर के स्टेशन हेड अभिषेक अरुण ने बताया।

सेंटर कॉर्डिनेटर संतोष कुमार सिंह ने अपने अनुभव साझा किए। साथ हीं डायरेक्टर चंदन कुमार ने सभी लड़कियों को मेंटली स्मार्ट बनने की बात कही।

रेडियो मयूर द्वारा डिजिटल जागरूकता कार्यक्रम पहले भी हुए हैं लेकिन इस बार इसका विषय ज्यादा प्रैक्टिकल था, पैसों का फ्रॉड और ब्लैकमेलिंग से लोग परेशान हैं, इनसे कैसे बचना है और क्या करना है, कौन से हेल्प लाइन पर कॉल करना है, इन सबके बारे में रेडियो मयूर की टीम ने सभी को बताया।

कार्यक्रम की शुरुआत RJ रजत ने की और धन्यवाद और समापन कविश गिरी ने की। मौके पर फैक्ट स्किल कुशल युवा केंद्र के सभी सदस्य मौजूद रहे।

Exit mobile version