Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

लोन मेला का 26 मई को एकता भवन में होगा आयोजन

Chhapra: जिले के लगभग सभी सरकारी एवं निजी बैंकों के द्वारा लोन मेला का आयोजन 26 मई को एकता भवन में  किया जाएगा। मेले में बैंक के द्वारा दिये जाने वाले सभी तरह के लोन जिसमें सरकारी सब्सिडी वाले लोन के साथ (पर्सनल लोन, होम लोन, कार लोन आदि देने की व्यवस्था की जाएगी।

मेला के आयोजन हेतु किये जा रहे तैयारियों से संबंधित समीक्षा बैठक का आयोजन जिलाधिकारी अमन समीर की अध्यक्षता में कार्यालय कक्ष में आहूत की गयी। बैठक को संबोधित करते हुए जिलाधिकारी ने कहा कि लोन मेला में भाग लेने वाले सभी बैंक आवश्यक तैयारी प्रारंभ कर दें। मेला में सभी तरह के बैंक से लोन लेने में आनेवाली परेशानियों के बारे में शिकायत पेटिका रखने को भी निदेशित किया गया। ताकि लोन लेने हेतु इच्छुक व्यक्तियों के परेशानी का हल निकाला जा सके। मेला के प्रवेश द्वार के समीप हेल्प डेस्क की व्यवस्था करने को कहा गया। जहाँ मेले के बारे मे सभी जानकारी एक जगह पर ही उपलब्ध करायी जाएगी। सभी बैंक अपने-अपने बैंक से संबंधित सभी तरह के लोन की विस्तृत जानकारी फ्लैक्स एवं पम्पलेट के माध्यम से प्रचारित करेंगे।

उद्योग विभाग बैंक से लोन प्राप्त कर सफल रुप से उद्योग चलाने वालों को आमंत्रित करेगा। वे अन्य लोगों को प्रेरित करेंगे। मेले में कृषि, मत्स्य, डेयरी, बागवानी से संबंधित सब्सिडी वाले लोन की भी जानकारी देने के साथ लोन भी उपलब्ध कराया जाएगा। मेला में आने वाले लोगों को सरकार की महत्वपूर्ण योजनाओं में सहायता हेतु मिलने वाली राशि की जानकारी आसान तरीके से दी जाएगी। सभी बैंक अपने-अपने बैंक में प्रयुक्त किये जा रहे नवीनतम तकनीक, ऐप की जानकारी मेला में आनेवाले लोगों को देंगे। वर्तमान समय में साइबर क्राईम में अप्रत्याशित बढ़ातरी को देखेत हुए साइबर सिक्योरिटी से संबंधित जानकारी विशेषज्ञ के द्वारा देने की व्यवस्था सुनिश्चित करने को कहा गया।

जिलाधिकारी के द्वारा प्रत्येक महीने इस तरह के लोन मेले को आयोजित करने हेतु व्यवस्था सुनिश्चित करने का निदेश अग्रणी बैंक प्रबंधक सारण को दिया गया।

बैठक में उप विकास आयुक्त प्रियंका रानी, अग्रणी बैंक प्रबंधक सारण, जिला जन सम्पर्क पदाधिकारी, बैंक के प्रतिनिधिगण एवं संबंधित पदाधिकारी उपस्थित थे।

Exit mobile version