Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

सारण: स्कैनर के माध्यम से शराब की बड़ी खेप जब्त

सारण: सारण जिले के मांझी थाना क्षेत्र से मद्यनिषेध विभाग ने स्कैनर के माध्यम से 55 लाख रुपये मूल्य की शराब की बड़ी खेप को पकड़ने में कामयाबी हासिल की है। शराब के साथ पकड़े गए कंटेनर ड्राइवर को गिरफ्तार कर लिया गया है।

उत्पाद अधीक्षक रजनीश ने मीडिया से बातचीत में बताया कि प्रथम दृष्ट्या सभी संलिप्त लोगों के खिलाफ हमारी टीम जांच कर रही है। इकोनॉमिक ट्रांससेफ लॉजेक्टिक कंपनी के कागजात पर लुधियाना के पांडेय ट्रेडर्स से सिलीगुड़ी के आरपी ट्रेडिंग कंपनी को समान भेजा जा रहा था। इसमें संलिप्त सभी लोगों के खिलाफ जांचोपरांत कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने बताया कि मद्यनिषेध विभाग को भ्रमित करने के लिए कंटेनर में सामान पैक करने का मटेरियल होने की बिल्टी तैयार की गई थी। शराब की डिलीवरी मुजफ्फरपुर और छपरा में देनी थी।

उत्पाद अधीक्षक रजनीश ने बताया कि आज सुबह मांझी चेक पोस्ट पर इस खेप को पकड़ा गया। कंटेनर से 278 कार्टून शराब बरामद की गई। इसका बाजार मूल्य 55 लाख रुपये है। इसे मद्यनिषेध विभाग द्वारा मांझी थाना को सुपुर्द कर दिया गया। कंटेनर को रोके जाने के बाद ड्राइवर द्वारा ट्रांसपोर्ट का ओरिजनल कागजात दिखाया गया। लेकिन स्कैनर से स्कैन करते ही सभी को सच दिख गया। सीलबंद कंटेनर के बीचों बीच भारी संख्या में शराब लदी हुई थी।

शराब के साथ पकड़े गए ड्राइवर ने बताया कि शराब का ट्रांसपोर्ट बिल्टी चंडीगढ़ से पश्चिम बंगाल के सिलीगुड़ी तक का बनाया गया था। ट्रांसपोर्ट के ओरिजनल कागजात के आधार पर पुलिस और मद्यनिषेध विभाग को भ्रामित करने का प्लान था। ड्राइवर को डिलीवरी का स्थान हरियाणा में बैठे शराब तस्कर द्वारा फोन पर बताया जा रहा था।

Exit mobile version