Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

भूमि विवाद के मामलों को बेहतर निष्पादन करने वाले थाना प्रभारी एवं अंचलाधिकारी होंगे सम्मानित: डीएम

Chhapra: भूमि विवाद के मामलों के निष्पादन की समीक्षा बैठक जिलाधिकारी सुब्रत कुमार सेन की अध्यक्षता में हुई. बैठक में पुलिस अधीक्षक हरकिशोर राय, सभी अनुमण्डल पदाधिकारी, अनुमण्डल पुलिस पदाधिकारी उपस्थित थे,

जिलाधिकारी के द्वारा सभी थानों पर अंचलाधिकारी की उपस्थिति में प्रत्येक रविवार को भूमि विवाद संबंधित मामलों को निष्पादित करने का निदेश दिया गया था. जिसमें पक्षकारों को थाना पर बुलाकर उनके दिये सहमति कायम कर विवाद को निष्पादित करने का निदेश दिया गया था. इसका व्यापक साकारात्मक प्रभाव देखने को मिला है.

पुलिस अधीक्षक हरकिशोर राय के द्वारा बताया गया कि जब से यह कार्यक्रम प्रारम्भ हुआ है, भूमि विवाद सम्बंधित घटनाओं में काफी कमी आई है. उन्होने कहा की विवाद के स्थल पर भी जाकर देखने की जरूरत है. इस संबंध में पुलिस पदाधिकारीयों, एस डी पी ओ को निदेश दिया गया.

समीक्षा के क्रम में पाया गया की कुल 1343 मामलें थानों पर आयें जिसमें 900 से अधिक का निष्पादन हुआ है. जिलाधिकारी ने कहा कि वैसे थानों जहॅा अपेक्षा से कम मामलें आयें है वहां देखने की जरूरत है. वहां के अंचलाधिकारी और थाना प्रभारी इससे रूची लें.

जिलाधिकारी ने कहा कि जहाॅ अधिकाधिक मामलें आयें है और निष्पादन भी बेहतर रहा है वहां के अंचलाधिकारी और थाना प्रभारी को सम्मानित किया जाऐगा. बनियापुर और गड़खा थाना में निष्पादन का प्रतिशत अधिक रहा है.

Exit mobile version