Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

परियोजनाओं में बाधक बन रहे अतिक्रमण को तत्काल प्रभाव से हटाने के निर्देश

Chhapra:  भू अर्जन योजनाओं की समीक्षा बैठक समाहरणालय सभागार में जिला पदाधिकारी अमन समीर की अध्यक्षता में आहूत की गई। बैठक में जिले के अंदर चल रहे सभी बड़ी परियोजनाओं के लिए भूमि अधिग्रहण के अद्यतन स्थिति की समीक्षा जिला पदाधिकारी के द्वारा की गई।

बड़ी परियोजनाओं के अंतर्गत छपरा शहर में निर्माणाधीन डबल डेकर, हाजीपुर छपरा राष्ट्रीय उच्च पथ, गरखा, परसा, अमनौर बाईपास निर्माण कार्य, शेरपुरा दिघवारा बाईपास के साथ अन्य महत्वपूर्ण योजनाएं प्रमुख रूप से शामिल थे।

जिला पदाधिकारी ने सभी बड़ी परियोजना के लिए लंबित भू अर्जन के मामलों को कैंप लगाकर त्वरित गति से निष्पादित करने का निर्देश जिला भू अर्जन पदाधिकारी को दिया। जिन परियोजनाओं में अतिक्रमण बाधक बन रहा है, उसे तत्काल प्रभाव से हटाने का निर्देश भी जिला पदाधिकारी के द्वारा संबंधित अनुमंडल पदाधिकारी गणों को दिया गया।

जिला पदाधिकारी ने स्पष्ट रूप से निर्देश देते हुए कहा कि सभी परियोजनाओं में भू अर्जन की समस्या बाधक नहीं बननी चाहिए। ताकि परियोजनाएं लक्षित समय पर पूर्ण हो सके।

बैठक में उप विकास आयुक्त सारण प्रियंका रानी,अपर समाहर्ता डॉ गगन, जिला भू अर्जन पदाधिकारी, सभी संबंधित परियोजनाओं के अभियंता गण एवं संबंधित कर्मी  एवं वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए जिला के सभी अंचलाधिकारी उपस्थित थे।

Exit mobile version