Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

थाली पीटने वालों के झाँसे में नहीं आएंगे मुस्लिम समुदाय के लोग: आफताब

सारण: हाजी आफताब आलम खान ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर कहा कि हिन्दुस्तान में सेक्युलरिज्म का झूठा दम भरने वाले सभी राजनैतिक पार्टियों ने अल्पसंख्यक मुस्लिमों को सिर्फ़ छलने का काम किया है. आर्थिक, समाजिक एवं शैक्षणिक रूप से पिछड़े अल्पसंख्यक मुस्लिम गरीब मजबूर बेसहारा लोगों को दूसरी पार्टियों का ख़ौफ़ दिखा कर उनके मताधिकार का दुरूपयोग किया है.

आफताब ने कहा कि ऐसे सारे राजनैतिक पार्टियाँ का अंदुरूनी चेहरा सामने आ चुका है. ख़ासतौर से बिहार के मुस्लिम समुदाय के लोग ऐसी गंदी राजनीति करने वाले नेताओं के फ़रेबी बातों में अब नहीं आने वाले है.

उन्होंने कहा कि अपने आपको ग़रीबों पिछड़ों एवं अल्पसंख्यकों के हितैषी कहने वाले नेतागण अल्पसंख्यकों के उपर हो रहे ज़ुल्म और उनकें मुद्दों पर ख़ामोश क्यों हो जाते हैं. क्या बिहार के अल्पसंख्यक समुदाय के लोग सिर्फ़ एक संख्या बल है जिनका इस्तेमाल सिर्फ़ चुनाव में वोट के लिए किया जाता है. क्या मुसलमानों को सम्माजनक राजनैतिक भागीदारी और उनके विकास का कोई हक़ नहीं हैं.

सारण ज़िला में वर्ष 2016 में एक विडीयों वायरल मामले में तमाम तथाकथित सेकयूलर नेताओं और पार्टियों का चेहरा बेनक़ाब हो चुका है. ऐसे मतलबी पार्टियाँ और नेतागण सिर्फ़ अपने निजी फ़ायदे के लिए समाज में नफ़रत का ज़हर घोलते है और वक़्त आने पर पीठ दिखा कर भाग खड़े होते है.

उन्होंने कहा कि चुनाव की सुगबुगाहट पाकर थाली पिटने वाले नेता और राजनैतिक दल अपने सरकार की उपलब्धि बताएँ कि उनकी सरकार ने कौन-कौन से अल्पसंख्यक कल्याणकारी योजनाएँ बनाई थी और उस दिशा में क्या कार्य हुआ. अल्पसंख्यको के लिए उनकी सरकार की उपलब्धि क्या रही है और बिहार के प्रवासी मज़दूरों के लिए उनकी सरकार ने अपने दौर में क्या किया था ताकि बिहार के मज़दूर दुसरे राज्यों में रोटी की जुगाड़ में ना जाएँ.

बिहार के अल्पसंख्यक समुदाय के लोगों का ऐसे नेताओं और नफ़रत फैलाने वाली सभी राजनैतिक पार्टियों से मोहभंग हो चुका है अब मुस्लिम समाज के लोग सेक्युलरिज्म के नाम पर घड़ियाली आंसू बहाने वालें किसी भी राजनैतिक दल या नेता के बहकावों में नहीं आने वालें हैं. उन्होंने कहा कि मुस्लिम समुदाय के लोग संगठित होकर सही समय पर सही फ़ैसला लेंगे.

Exit mobile version