Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

अमृत भारत स्टेशन योजना के तहत किया जाएगा एकमा और मशरक रेलवे स्टेशन का विकास: सांसद सीग्रीवाल

Chhapra: महाराजगंज लोकसभा क्षेत्र अंतर्गत पूर्वोत्तर रेलवे के प्रमुख स्टेशनों का अमृत स्टेशन योजना में शामिल कर विकसित किया जाएगा।

इस संबंध में सांसद महाराजगंज जनार्दन सिंह सीग्रीवाल ने कहा कि इस सम्बन्ध में रेल मंत्री को दिनांक -13/03/2023 को, जो अनुरोध पत्र मैंने मिलकर दिया था उस सम्बन्ध में रेल मंत्री के यहाँ से पत्र के माध्यम से मुझे अवगत कराया गया है कि “अमृत भारत स्टेशन” योजना के तहत एकमा एवं मशरक रेलवे स्टेशन को विकसित करने हेतु चिन्हित कर लिया गया है ।

रेल मंत्रालय द्वारा इन दोनों स्टेशनों को विकसित करने के लिए चिन्हित करने पर सांसद सीग्रीवाल ने रेल मंत्री को धन्यवाद दिया है। 

सांसद जनार्दन सिंह सीग्रीवाल ने यह भी बताया कि अमृत भारत स्टेशन योजना प्रधानमंत्री नरेंद्र दामोदर दास मोदी की सरकार की रेल यात्रियों को अधिक से अधिक आधुनिक जन सुविधा प्रदान करने की एक बहुत ही बड़ी महत्वकांक्षी योजना है।  उन्होंने कहा कि हमारे क्षेत्र के एकमा एवं मशरक रेलवे स्टेशन का अब बहुत ही अच्छी तरह से विकास हो जायेगा। जन सुविधा के लिए अनेकों प्रकार का कार्य इन स्टेशनों पर किया जायेगा

सांसद सीग्रीवाल ने कहा कि मशरक एवं एकमा रेलवे स्टेशन/परिसर में अमृत भारत स्टेशन योजना के तहत यात्रियों को स्टेशन पहुचने के लिए अच्छी सड़क, आधुनिक प्रतीक्षालय, शौचालय, लिफ्ट, एक्सलेटर, दिव्यांग जनों के लिए सुविधायें, स्वच्छता, वाई-फाई, स्थानीय उत्पादों के लिए कियोश्क जैसी सुविधाओं के साथ-साथ बेहतर यात्री सूचना प्रणाली, व्यवसायिक बैठकों के लिए नामांकित स्थान, भूनिर्माण, ईमारत में सुधार, स्टेशन के दोनों किनारे पर आवागमन के लिए सुविधाजनक व्यवस्था आने वाले समय में किया जायेगा। 

Exit mobile version