Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

कदाचार मुक्त सम्पन्न करायी जाएगी परीक्षा: जिलाधिकारी

Chhapra: शहर के 12 परीक्षा केन्द्रों पर रविवार 23 जून को डिप्लोमा-सर्टिफिकेट प्रवेश प्रतियोगिता परीक्षा आयोजित होगी. परीक्षा को शांतिपूर्ण महौल मे कदाचार मुक्त सम्पन्न कराने के निदेश जिलाधिकारी सुब्रत कुमार सेन ने सभी केन्द्राधीक्षकों को दिएहै. परीक्षा में कुल 5294 छात्र सम्मिलित होंगे.

शहर के इन परीक्षा केन्द्रों पर होगी परीक्षा
छपरा सेन्टल स्कूल, सेन्टल पब्लिक स्कूल, राजपूत उच्च विद्यालय-सह-इन्टर कॉलेज, ब्रजकिशोर किंडर गार्डेन, जिला स्कूल, राजेन्द्र कॉलेजिएट स्कूल, गांधी उच्च विद्यालय-सह-इन्टर कॉलेज, विश्वेश्वर सेमिनरी, राम जयपाल कॉलेज, एल.एन.बी. उच्च विद्यालय, सारण एकेडमी, गंगा सिंह कॉलेज. डिप्लोमा-सर्टिफिकेट प्रवेश प्रतियोगिता परीक्षा का आयोजन एक पाली में 11 बजे से 1:15 बजे तक होगा.

इसे भी पढ़ें: VIDEO: योग दिवस: करें योग, रहें निरोग के मंत्र के साथ लोगों ने किया योगाभ्यास

इसे भी पढ़ें:SSC GD परीक्षा में छपरा के Mathematics Hub के 24 छात्रों ने पायी सफलता

जिलाधिकारी के द्वारा सभी केन्द्राधीक्षको को निदेश दिया गया है कि परीक्षार्थियों के परीक्षा केन्द्र पर प्रवेश के समय ही पूर्ण रूप से चेकिंग करने की व्यवस्था करायेंगे. परीक्षा केन्द्र पर प्रतिनियुक्त स्टैटिक दण्डाधिकारी, पुलिस पदाधिकारी/महिला पुलिस पदाधिकारी, महिला पुलिस, केन्द्राधीक्षक एवं केन्द्राधीक्षक द्वारा प्रतिनियुक्त एक वरीय शिक्षक प्रवेश द्वारा पर ही चेकिंग के लिए मुस्तैद रहेंगे.

परीक्षार्थी परीक्षा केन्द्र के अंदर कोई आपतिजनक सामान, मोबाइल, ब्लूटूथ, इलेक्ट्रानिक गजट, कैलकुलेटर, ग्राफपेपर, चार्ट, एटीएम कार्ड एवं घड़ी आदि लेकर नहीं जाएगे. सभी परीक्षा केन्द्रो पर पर्याप्त संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गयी है. स्टैटिक दण्डाधिकारी, गश्ती दल दण्डाधिकारी, उड़नदस्ता दल दण्डाधिकारी की प्रतिनियुक्ति की गयी है इसके अतिरिक्त सभी परीक्षा केन्दों पर प्रेक्षक की प्रतिनियुक्ति की गयी हो जो बीसीइसीई के प्रतिनिधि के रूप में कार्य करेंगे एवं परीक्षा के स्वच्छ संचालन हेतु उत्तरदायी होगे.

Exit mobile version