Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

विज्ञान प्रदर्शनी में बच्चों ने पेश किए एक से बढ़कर एक मॉडल

Chhapra: अंतराष्ट्रीय विज्ञान दिवस के अवसर पर शहर के मौना फाटक स्थित उदय इंटरनेशनल पब्लिक स्कूल में विज्ञान प्रदर्शनी सह फ़ूड फेस्ट में पुर्वर्ती छात्रों के लिए सम्मान समारोह का आयोजन किया गया.

विज्ञान प्रदर्शनी में पहली कक्षा से लेकर 9 वीं कक्षा तक के छात्र-छात्राओं ने अपनी-अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया और एक से एक विज्ञान सम्बन्धित मॉडल पेश किए.

इस मौके पर क्लास 9 के संदिप और मोहित ने रोबोटिक कार, दीक्षा, मुस्कान और वैष्णवी ने हाइड्रो पॉवर प्लांट, पांचवी कक्षा की अर्पिता ने ज्वालामुखी विस्फोट के साथ दर्जनों छात्रों ने अलग-अलग मॉडल बनाकर पेश किए. इस दौरान अन्य छात्रों ने सिम्पल मशीन, स्मार्ट सीटी, होलोग्राफिक इफ़ेक्ट आदि नमूनों की प्रदर्शनी लगायी. विज्ञान प्रदर्शनी में उदय इंटरनेशनल पब्लिक स्कूल के शिक्षक सूरज कुमार व अनिकेत कुमार ने मुख्य भूमिका निभाई. इस मौके पर अतिथि के रूप में पहुंची चांदनी प्रकाश बच्चों द्वारा पेश किए गए नमूनों की तारीफ की और बेहतर करने के लिए प्रोत्साहित किया.

कार्यक्रम के दौरान विद्यालय द्वारा पूर्व के छात्रों के लिए सम्मान समारोह का आयोजन किया गया. इस दौरान दर्जनों पूर्व छात्रों को समाजसेविका इंजीनियर चांदनी प्रकाश, विद्यालय की प्राचार्या वर्तिका कुमारी व सचिव प्रीति सिंह द्वारा छात्रों को मंच पर बुलाकर सम्मानित किया. वहीं इस बीच फ़ूड फेस्ट के माध्यम से बच्चों को बाजार का मूड टेस्ट व एमआरपी मूल्य निर्धारण आदि का प्रोजेक्ट भी कराया गया.

कार्यक्रम में बच्चों ने योग परफॉर्मेंस कर दर्शकों का मन मुग्ध किया. प्रदर्शनी के दौरान सैकड़ों अभिभावकों ने विद्यालय में आकर विज्ञान के नमूनों को देख बच्चों की तारीफ की.

इस कार्यक्रम को लेकर विद्यालय के निदेशक विकास सिंह ने बताया कि आज का कार्यक्रम आधुनिकता, विज्ञान और संस्कार का यह एक अद्भुत सम्मेलन था, जिसमें विद्यालय के सभी छात्र व अभिभावक मौजूद रहे. कार्यक्रम के दौरान प्रिंसिपल वर्तिका कुमारी, सचिव प्रीति सिंह, मैनेजर विशाल कुमार, हरिशंकर, आशिश कुमार, विजय चौधरी समेत सैकड़ो अभिभावक व छात्र मौजूद रहे.

Exit mobile version