Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

छपरा में कोरोना पर भारी पड़ी आस्था, मंदिर बंद रहा तो लोगों ने गेट पर ही चढ़ाया फूल व प्रसाद

Chhapra: सावन में कोरोनावायरस पर लोगों की आस्था भारी पड़ती नजर आ रही है. 6 जुलाई को सावन की पहली सोमवारी के दिन छपरा के सभी मंदिर श्रद्धालुओं के लिए बंद रहे. इस दौरान छपरा के धर्मनाथ मंदिर परिसर में अलग ही नजारा को देखने को मिला. जिला प्रशासन के निर्देश पर मंदिर का मुख्य द्वार बंद कर दिया गया था . इस दौरान जब श्रद्धालु मंदिर के गेट पर पहुंचे तो गेट बंद पाया फिर श्रद्धालुओं ने मंदिर के गेट पर ही पूजा-पाठ की और फूल माला चढ़ाकर शिव की आराधना की.

इस दौरान काफी लोगों ने मंदिर के गेट पर ही जल चढ़ा दिया और फूल माला चढ़ाकर शिवलिंग का दूर से ही दर्शन किया. लोगों को गेट पर पूजा अर्चना करते देख मंदिर प्रशासन की ओर से उन्हें वापस जाने का निर्देश दिया गया. हालांकि इसके बावजूद कई श्रद्धालुओं ने गेट पर पूजा-पाठ करके वापस चले गए.

इससे पहले रविवार को जिले के कई प्रसिद्ध मंदिरों को जिला प्रशासन की ओर से सील कर दिया गया था. ताकि कोई भी श्रद्धालु अंदर ना जाने पाए. धर्मनाथ मंदिर में भी एहतियातन सभी प्रवेश द्वारों को बंद कर दिया गया था. उसके बाद श्रद्धालु गेट पर ही पूजा करके वापस चले गए.

आपको बता दें कि सावन में सभी मंदिरों को श्रद्धालुओं के लिए बंद रखने का निर्देश दिया गया है. जिला प्रशासन ने अगस्त के पहले हफ्ते तक सभी शिव मंदिरों को बंद रखने का निर्देश दिया है.

Exit mobile version