Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

छपरा स्टेशन का 438 करोड़ से होगा कायाकल्प, 36 माह में पूरा होगा पुनर्विकास कार्य

छपरा, 27 जुलाई 2023 । अब छपरा स्टेशन के कायाकल्प के लिए 438 करोड़ के की योजना पर रेलवे बोर्ड ने मुहर लगा दी है। सारण सांसद राजीव प्रताप रुडी के प्रयास से इसके बाद पूर्वाेत्तर रेलवे ने प्रोजेक्ट के लिए टेंडर जारी कर दिया है। अब शीघ्र ही निर्माण की प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी।

विदित हो कि वाराणसी रेल मंडल के पिछले बैठक में छपरा जंक्शन और छपरा में पड़ने वाली रेलवे परियोजनाओं से संबंधित मुद्दों को पूर्व केंद्रीय मंत्री और स्थानीय सांसद श्री रुडी ने उठाया था। वाराणसी मंडल की बैठक में महाप्रबंधकर चन्द्र वीर रमण के साथ वाराणसी रेल मंडल के प्रबंधक रामाश्रय पांडे भी मौजूद थे। सांसद द्वारा उठाये गये विषय पर त्वरित कार्रवाई करते हुए रेलवे ने छपरा जंक्शन के सौंदर्यीकरण से संबंधित परियोजना को अंतिम रूप दे दिया है।

इस संदर्भ में सांसद श्री रुडी ने बताया कि छपरा रेलवे स्टेशन का उन्नयन करने के लिए टेंडर जारी कर दिया गया है। कुल 438 करोड़ रुपये से इस रेलवे स्टेशन का कायाकल्प होगा। उन्होंने आगे बताया कि छपरा रेलवे स्टेशन को उच्च सुविधाओं के साथ अपग्रेड किया जाएगा और रेलवे स्टेशन पर यात्रियों के लिए आधुनिक सुविधाओं के साथ सभी सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएंगी।

सांसद ने बताया कि ईपीसी (इंजीनियरिंग, खरीद और निर्माण) मॉडल पर अपग्रेड किये जाने वाली इस योजना में पुनर्विकास कार्य 36 महीने के भीतर पूरा किया जाना है। योजना के तहत स्टेशन के दोनों तरफ संपर्क पथों का भी निर्माण किया जायेगा जिसकी रूपरेखा शीघ्र ही तैयार की जायेगी।

Exit mobile version