Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

छपरा जंक्शन पर रेलवे गार्ड के विदाई समारोह का हुआ आयोजन, मिला रेल पुरुष सम्मान

छपरा: पूर्वोत्तर रेलवे के वाराणसी मंडलांतर्गत छपरा जंक्शन से गार्ड मेल/एक्स० के पद से सेवानिवृत्त होने वाले ए एच अंसारी का भव्य विदाई समारोह आयोजित किया गया. छपरा जंक्शन पर आयोजित विदाई समारोह में श्री अंसारी को ‘रेल पुरुष सम्मान- 2018’ से सम्मानित किया गया. इन्हें उत्कृष्ट रेल सेवा एवं उत्कृष्ट लेखन के लिए यह सम्मान दिया गया है. श्री अंसारी रेल सेवा आयोग, मुजफ्फरपुर से चयनोपरांत छपरा जं० रेलवे स्टेशन पर गार्ड/माल के पद पर पदस्थापित थे. वर्तमान में पूर्वोत्तर रेलवे कर्मचारी संघ के वाराणसी मंडल के मंडल अध्यक्ष हैं.

ए एच अंसारी मेल गार्ड के साथ साथ एक मशहूर शायर भी हैं. इन्होने ये देश के कई राज्यों में अखिल भारतीय मुशायरों/कवि सम्मेलनों में भाग लिया है. इन्होने दर्जनों साहित्यिक सम्मान प्राप्त हैं और इनके द्वारा लिखी गयी कई पुस्तकें प्रकाशित भी हुई हैं. सेवानिवृत होने के बाद साथ कर्मचारियों ने श्री अंसारी को सुखद एवं स्वस्थ्य जीवन की कामना की.

विदाई समारोह के दौरान पूर्वोत्तर रेलवे के वाराणसी मंडल तथा ईस्ट सेन्ट्रल रेलवे के समस्तीपुर एवं सोनपुर मंडलों के अधिकाधिक संख्या में गार्ड शामिल हुए. इस अवसर पर छपरा जंक्शन के सभी विभागों के रेलकर्मी , पर्यवेक्षक एवं अधिकारी सम्मिलित हुए.
कार्यक्रम की अध्यक्षता ए एम सिंह और संचालन कन्हैया कुमार गार्ड ने किया. इस अवसर पर सिनियर डी एम ओ ए के यादव, स्टेशन निदेशक अरविंद पाण्डेय, स्टेशन प्रबंधक एस के राठौर , डी एम सिंह, दुखन राम आदि उपस्थित रहे.

‘ऐनुल’ बरौलवी ने रेल सेवा के अपने अनुभवों को अपने शेर से ही बयां किया

” मालगाड़ी से अभीतक का सफ़र तन्हा रहा
जो रहा , जैसा रहा ,
यारों मगर अच्छा रहा
धूप हो , बारिश हो या जाड़े का मौसम हो कभी
हर समय गाड़ी के पहिए की तरह चलता रहा”
.

Exit mobile version