Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

छपरा के मानस के साथ देश भर के 11 छात्रों ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर कर IIT और नीट परीक्षा टालने की मांग की है

Chhapra: कोविड-19 संक्रमण काल के बीच IIT और नीट की परीक्षा टालने के लिए छपरा के युवक के साथ देशभर विभिन्न राज्यों के 11 छात्रों ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की है. इस याचिका के जरिए सितंबर महीने में होने वाले IIT  और नीट की परीक्षा को टालने की मांग की गई है. याचिकाकर्ताओं में छपरा के रहने वाले मानस चंद्र भी शामिल है.

मानस चंद्र मेडिकल की तैयारी कर रहे थे और उन्होंने सुप्रीम कोर्ट में मेडिकल प्रवेश परीक्षा नीट की टालने की मांग की है. परीक्षा टालने की याचिका डालने का मुख्य कारण कोरोनावायरस महामारी है. मानस के अनुसार बिहार में कोविड-19 तेजी से बढ़ रहा है. ऐसे में छात्रों के सामने स्वास्थ्य को लेकर बड़ी समस्या उत्पन्न हो सकती है. मानस कहते हैं कि लाखों की संख्या में छात्र और छात्राएं नीट और आईआईटी की परीक्षाएं देंगे. ऐसे में खतरा बढ़ जाएगा.

आपको बता दें कि  देश भर में आईआईटी के लिए 11 लाख छात्रों ने फ़ॉर्म भरे हैं. जबकि नीट की परीक्षा के लिए 16 लाख छात्रों ने आवेदन किया है. COVID-19 को देखते हुए पहले भी 3 बार IIT और NEET की परीक्षाओं की तारीख़ को बढ़ाया जा चुका है. अब जो तारीख आई है उसके अनुसार IIT परीक्षा 1 से लेकर 6 सितंबर तक और NEET की परीक्षा 13 सितंबर को आयोजित की जाएगी

हालांकि छात्रों का मानना है कि कोरोना संक्रमण काल में जहां देशभर में परीक्षाओं को टाला जा रहा है ऐसे में आईआईटी और नीट की परीक्षाओं को भी टालना जरूरी है. देशभर में लाखो छात्र IIT और NEET की परीक्षा देंगे, ऐसे में संक्रमण बढ़ने का खतरा बढ़ जाएगा .

Exit mobile version