Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

छपरा नगर निगम के बोर्ड की हुई बैठक, सफाई व्यवस्था पर पार्षदों ने जताई चिंता

Chhapra: छपरा नगर निगम के सभागार में महापौर राखी गुप्ता की अध्यक्षता में सामान्य बोर्ड की बैठक आहूत की गई।

बैठक में विधायक डॉ सी एन गुप्ता और पार्षद गण एवं स्थाई सशक्त समिति के सदस्य उपस्थित थे।

बैठक में सभी वार्डों में हो रहे कार्य एवं पिछले बैठक की कार्यवाही की संपुष्टि पर चर्चा की गयी। वार्ड 33, 34 एवं 35 मे पंचायत भवन क पास हमेशा पानी लगा रहता है, उस वार्ड मे स्लैब टूटा हुआ है। उस पर महापौर के द्वारा 3 दिनों के अंदर लगाने हेतु सम्बन्धितं कर्मी को आदेश दिया।

सभी वार्डो मे दोनो सफाई एजेंसी के बारे शिकायत वार्ड पार्षद ने सदन् में पारित किया गया। बैठक में पार्षद शम्भू बैठा ने सदन में सफाई पर चर्चा उठाया गया। वार्ड में पुल पुलिया के बारे में चर्चा उठायी गयी।

वार्ड 22 के पार्षद रामांकान्त सिंह उर्फ़ डब्लू सिंह के द्वारा सफाई एजेंसी के कार्यों का मामला उठाया। सफाई एजेंसी जो कार्य नहीं करती है तो उस पर अभी तक करवाई क्यो नहीं होता हैं। साथ ही छुटी के दिनों भी एजेंसी के द्वारा कार्य नहीं किया जाता हैं। बार कॉडिंग के द्वारा कार्य करना हेतु एकरार नामा हुवा था लेकिन इस पर कोई कार्य नहीं हुवा। इस बिंदु पर जाँच होनी चाहिए।

दोनो एजेंसी का भुगतान तत्काल रोक लगाते हुए कमिटी के जाँच के बाद ही भुगतान करने हेतु सदन में बहुमत से प्रस्ताव पारित हुआ।

सफाई वार्ड पार्षदों का शिकायत का जवाब में उप नगर आयुक्त के द्वारा जवाब  दिया गया। उसके बाद नगर आयुक्त ने सदन के सभी वार्ड पार्षद के शिकायतों का जवाब दिया।

एजेंसी के कार्यों से सदन संतुष्ट नहीं था। उसके जवाब में नगर आयुक्त ने कहा कि नये एजेंसी का चयन के लिए निविदा निकाल् दिया गया है। 15 दिनों में नये एजेंसी का चयन कर नये तरीके से कराने हेतु सहमती व्यक्त की गयी। सफाई एजेंसी का इकरारनामा 30 जून को समाप्त हो चुका है। सदन ने उस एजेंसी को 20 दिन आगे नहीं बढ़ाने पर सदन् ने सहमति व्यक्त की गयी।

बैठक में 42 पार्षद उपस्थित हुए। वार्ड 26, 29 एवम् 45 के वार्ड पार्षद सदन में मौजूद नही थे। सशक्त स्थायी समिति के कृष्णा शर्मा, सुजीत कुमार् मोर, हेमंत राय, हेमंत कुमार, राजू श्रीवास्तव, बबिता देवी एवं वार्ड पार्षद मौजूद थे।

Exit mobile version