Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

जहरीली शराब का कारोबार करने वालों पर हो कार्रवाई: रणधीर सिंह

Chhapra: सारण जिला के मशरक – इसुआपुर प्रखंडों में विगत दिनों जहरीली शराब से मौत को पूर्व विधायक रणधीर कुमार सिंह हृदय विदारक घटना करार देते हुए कहा कि इस घटना में 150 से ज्यादा लोगों की मौत हुई है. जबकि प्रशासनिक आंकड़ा काफी कम बताया जा रहा है.

अपने आवास पर प्रेस वार्ता में उन्होंने कहा बताया कि सबसे ज्यादा मौत मशरख प्रखण्ड और इसुआपुर प्रखण्ड में हुई है. जिसमे बेनछपरा चन्द्रबरिया, बहरोली, गोपालबाडी, हनुमानगंज सिसयाँ शामिल है. इसुआपुर में महुली, सढ़वारा, अटाली, छपियाँ, डोईला, चकहन, भगवानपुर ब्लॉक में ब्रह्मस्थान के लोगों की मौत हुई है.
है।

उन्होंने बताया कि सभी पीड़ित परिवारों से मुलाकात की है और उनके ढांढस को बढ़ाया है. उन्होंने इस घटना पर राजनीति ना करने का आग्रह किया.

उन्होंने कहा कि घटना का सही आँकड़ा बताना मुश्किल है. लोग पुलिस के डर से शव छुपाकर जलाते गये हैं और पूछने पर लोगों का कहना है कि लोग ठण्ढ के वजह से मरे हैं. उनके मन में डर बैठा दिया गया है कि शराब पीने के कारण मृत्यु बताई जाएगी तो उनके परिवार को भी जेल हो जायेगा. मरने वालों में लगभग सभी गरीब परिवार से हैं उनके साथ हमदर्दी और सहानुभूति रखने की जरूरत है.

उन्होंने तीन बिन्दुओं पर गहन जाँच की मांग की है.

1. ये जहरीली शराब बनाने वाले कौन है?

2. जहरीली शराब को छोटे-छोटे वेण्डरों तक पहुँचाने वाले कौन है?

3. देहात के गाँव-गाँव में बेचने वाले कौन हैं?

उन्होंने माँग किया है की जहरीली शराब का कारोबार करने वाले लोगों को शीघ्र चिन्हित कर न्यायालय द्वारा सजा- दिलवाया जाए. साथ ही उनके अवैध कमाई से अर्जित संपत्ति को जब्त किया जाए.

Exit mobile version