Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

किंग काँग के आकृति का बन रहा है भव्य पंडाल, गुफा के अंदर प्रवेश करने पर होंगे माता के दर्शन

Chhapra/Jalalpur: नवरात्रि के अवसर पर आकर्षक पंडालों का निर्माण होता है। ऐसा ही एक पूजा पंडाल जलालपुर प्रखण्ड के फुटानी बाजार पर पूजा समिति के द्वारा बनाया जाता है, जो हर बार आकर्षण का केंद्र बन जाता है ।

इस बार यहाँ विशालकाय किंग काँग के आकृति का पंडाल बनाया जा रहा है। जो देखने में काफी भव्य लग रहा है। फिलहाल निर्माण जारी है। इसे बनाने में प्राकृतिक सामान उपयोग किया गया है। इसे जुट का बोरा, पुआल, मिट्टी, बांस और कपड़े से निर्मित किया जा रहा है। इस पंडाल में किंग काँग के बाद एक गुफा बनाई गई है जिसमे माता की मूर्ति स्थापित की जाएगी। गुफा के अंदर प्रवेश कर श्रद्धालु माता के दर्शन कर सकेंगे।

   

पूजा समिति के द्वारा गत वर्षों में भी पंडाल का निर्माण किया गया था। कोरोना जागरूकता और मेक इन इंडिया के शेर के जैसे आकृति का पंडाल विगत वर्षों में बनाया गया था।

इस वर्ष भी समिति के सदस्य और कारीगर भव्य पंडाल के निर्माण में जुटें है। इस पंडाल को बनाने वाले कारीगर आसपास के गाँव के ही हैं। इसे बनाने में कारीगर विगत दो माह से जुटे हुए हैं।

नवरात्रि में जब आप अपने घर से निकलेंगे तो इस पूजा पंडाल को देखना नहीं भूलिएगा। पंडाल तक पहुँचने के लिया आपको जलालपुर बाजार से गमहरिया कलाँ, फुटानी बाजार गाँव जाना होगा। जो छपरा से लगभग 16 किलोमीटर की दूरी पर अवस्थित है।

Exit mobile version