Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

केंद्र सरकार की योजनाएँ किसानों, नौजवानों, श्रमिको के लिए: श्याम बिहारी अग्रवाल

Chhapra: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के दूसरे शासनकाल के पहले वर्षगांठ पर अमित शाह द्वारा की गई वर्चुअल रैली पर भारतीय जनता पार्टी छपरा सारण के मीडिया प्रभारी श्याम बिहारी अग्रवाल ने कहा कि बिहार जन संवाद के दौरान वर्चुअल रैली के माध्यम से गृह मंत्री अमित शाह के भाषण ने युवाओं को प्रेरित करने का कार्य किया है। इस जन संवाद के माध्यम से केंद्रीय गृह मंत्री द्वारा केंद्र सरकार द्वारा किसानों, नौजवानों, श्रमिको एवं ग्रामस्तर पर जो योजना भारत सरकार की चल रहीं हैं, उन सभी योजनाओं व उपलब्धियों को विस्तारपूर्वक बताने का भी कार्य इस रैली के माध्यम से उन्होंने किया।

श्री अग्रवाल ने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा अपने 6 वर्षों के कार्यकाल में विभिन्न योजनाओं के माध्यम से काम करके जमीनी स्तर पर अपना पैठ बना लिया गया हैं।इस कार्य का हीं परिणाम हैं कि आज भारत हर क्षेत्र में बुलंदियों का झंडा गाड़ रहा हैं।इस वैश्विक महामारी में भी जिस कुशलता पूर्वक भारत के नागरिकों को जागरूक करते हुए सही समय पर भारत में लॉकडाउन कर बड़े पैमाने पर इस बीमारी को फैलने से लोगों को बचाया गया। इस प्रशंसनीय कार्य के लिए आज दुनिया कई देश भारत सरकार द्वारा उठाए गए कदमों की सराहना कर रहें हैं।

भारत सरकार के 6 वर्षों के कार्यकाल का पूरा ब्यौरा जनसंवाद के माध्यम से देते हुए शाह ने एक नए इतिहास की रचना की और बिहार के लोगों को इस रैली के माध्यम से अपने साथ जोड़ा हैं और बिहार के अंदर केंद्र सरकार द्वारा विभिन्न योजनाओं के माध्यम से होने वाले कार्यों का विकास मॉडल भी बिहार के लोगों के समक्ष रखा।

इस महामारी के समय अपने-अपने घर आए श्रमिकों के लिए विभिन्न योजनाओं के माध्यम से रोजगार देने की केंद्र सरकार के वादों को भी विस्तार पूर्वक चर्चा कर बिहार के लोगों में अपनी साख को मजबूत किया। जनसंवाद के माध्यम से लाखों लोगों ने शाह के भाषण सुनकर केंद्र सरकार की उपलब्धियों की चर्चा आज बिहार के युवाओं के बीच आम हो गई हैं और इनमें जोश का भी संचार हुआ हैं।

सोशल मीडिया व न्यूज़ चैनल के माध्यम से करोड़ों लोगों ने भारतीय जनता पार्टी के इस प्रयोग को देखा हैं। सोशल मीडिया के सभी प्रारूपों पर जनसंवाद रैली आज ट्रेंड कर रहा है इस रैली का बिहार वासियों के साथ साथ संपूर्ण भारतवासी भी विपरीत परिस्थितियों में कैसे अपनी बातों को व संदेश लोगो तक पहुँचाया जाता हैं भारतीय जनता पार्टी के इस कार्यशैली को भी इतिहास में दर्ज करा दिया हैं।

Exit mobile version