Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

सारण जिला कांग्रेस कमेटी ने पुण्यतिथि पर पण्डित जवाहरलाल नेहरू की तस्वीर पर किया माल्यार्पण

Chhapra; आधुनिक भारत के निर्माता प्रथम प्रधानमंत्री पंडित जवाहर लाल नेहरू की पुण्यतिथि कोरोना महामारी को ध्यान में रखकर सोशल डिस्टेंसिग का पालन करते हुए सारण जिला कॉंग्रेस कमेटी के तत्वावधान में जिलाध्यक्ष डा कामेश्वर प्रसाद सिंह के आवास पर मनाई गई.

इस अवसर पर सर्वप्रथम उनके चित्र पर माल्यार्पण किया गया. कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए जिलाध्यक्ष डा कामेश्वर प्रसाद सिंह ने कहा कि स्वतंत्रता प्राप्ति के बाद पण्डित जवाहरलाल नेहरू ने भारत को विश्व के मानस पटल पर लाने के लिए भिलाई, दुर्गापुर, हटीया, बोकारो जैसे बड़े उद्योगों एवं आईआईटी,आईआईएम तथा एम्स जैसे संस्थानों की नीव रखी. उन्होंने लोकतांत्रिक मूल्यों की रक्षा के लिए सदन के बाहर और भीतर अपार बहुमत रह्ते हुए विपक्ष के नेता डा राम मनोहर लोहिया को अहमियत और सम्मान दिया. आज विपक्ष को प्रताड़ित किया जा रहा है. लोकतंत्र खतरे में है.

इस अवसर पर श्रद्धांजलि अर्पित करने वालों में डॉ शंकर चौधरी, राम स्वरुप राय, सुरेश कुमार यादव, अल्पसंख्यक विभाग के अध्यक्ष फिरोज इक़बाल, सदर अध्यक्ष अरुण कुमार सिंह, जगदीश्वर प्रसाद सिंह ,संजय कुमार सिंह आदि प्रमुख थे.

Exit mobile version