Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

राजद सात जून को मनाएगा गरीब अधिकार दिवस: हरेलाल

Chhapra: सारण जिला राजद आगामी सात जून रविवार को सुबह ग्यारह बजे गरीब अधिकार दिवस मनाएगी.

सारण जिला राजद अध्यक्ष सुनील राय के हवाले से जिला राजद प्रवक्ता हरेलाल यादव ने प्रेस बयान जारी कर बताया कि एक तरफ बिहार में लोग कोरोना और भूख से प्रतिदिन मर रहे हैं. वहीं दूसरी ओर देश के गृहमंत्री अमित शाह को चुनावी रैली सूझ रही है.

राजद प्रवक्ता ने कहा कि राजद गरीब बिहारी मजदूर किसान बेरोजगार जनहित जनसुरक्षा और जनाधिकार के लिए अलोकतांत्रिक बिहार सरकार से आरपार की लड़ाई लड़ रहा है. वहीं देश के गृहमंत्री अमित शाह कोरोना वैश्विक महामारी और भूख से रोज मर रहे गरीबों की चिंता से बेपरवाह हो चुनावी रैली कर रहे हैं.

उन्होंने कहा कि नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव गरीबों मजदूरों के पेट की भूख मिटाना चाहते हैं, पर बिहार की संवेदनहीन नीतीश-सुशील मोदी की सरकार न प्रवासी मजदूरों को रोजगार उपलब्ध करा रही है और न जरूरत मंदों को राशन ही. रोज किसी न किसी प्रखंड मुख्यालयों पर गरीब मजदूर छाइटी और कुदाल के साथ रोजगार हेतु प्रदर्शन कर रहे हैं, पर सरकार के भ्रष्ट तंत्र के चलते सरकारी कार्य जेसीबी मशीन और ट्रेक्टर से कराए जा रहे हैं.

राजद प्रवक्ता ने जोर देकर कहा कि असहनीय कष्टों को झेलते हुए प्रवासी मजदूर लॉक डाउन के दौरान पैदल साइकिल ठेला और रेल के पटरियों के सहारे भूखे प्यासे अपने घर को आये उन्हें पूरी दुनिया देख मर्माहत हो गई पर बिहार की बेदर्द सरकार को अपने गरीब मजदूरों की चिंता नहीं इन्हें तो बस चुनावी रैली की चिंता है. राजद प्रवक्ता ने कहा कि गरीब मजदूरों और बेरोजगार छात्र नवजवानों की आह की आंसुओं में आगामी विधानसभा चुनाव में डूब जाएगी नीतीश-सुशील मोदी की सरकार.

Exit mobile version