Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

किसी को कोई समस्या न हो इसके लिए सांसद रूडी स्वयं कर रहे राहत कार्यों की मॉनिटरिंग

Chhapra: Covid19 महामारी के दौर में जारी लॉकडाउन में डिजिटल तकनीक के माध्यम से सांसद राजीव प्रताप रूडी सारण की जनता के हितों का ख्याल रख रहे है.

सांसद रुडी के विडियो कांफ्रेंसिंग द्वारा बैठक में आज आपदा सह ऊर्जा विभाग के प्रधान सचिव प्रत्यय अमृत भी मौजूद थे. बैठक में प्रधान सचिव के अलावे विधायक सीएन गुप्ता, पूर्व विधायक प्रेम रंजन पटेल, मंटू सिंह, ज्ञानचंद मांझी, सारण के जिलाधिकारी सुब्रत कुमार सेन, बिजली विभाग के अधीक्षण अभियंता विवेकानन्द, सोनपुर और मढ़ौरा के अनुमंडलाधिकारी समेत जिला के अन्य अधिकारी व जिला भाजपा के अनिल सिंह, जिला प्रवक्ता धर्मेन्द्र चौहान, इंजीनियर सत्येन्द्र कुमार, राकेश सिंह, निरंजन शर्मा सहित 70 कार्यकर्ता उपस्थित थे.

आपदा और ऊर्जा विभाग के प्रधान सचिव प्रत्यय अमृत
प्रत्यय अमृत ने कहा कि हृदय में बसे छपरा से उनका पुराना नाता है, इसी कारण जिले से जुड़ा जब कोई भी मामला उनके संज्ञान में आता है तब पुरानी यादें ताजा हो जाती है. उन्होंने कोविड महामारी में सांसद कंट्रोल रूम द्वारा नागरिकों की हर समय, हर तरह की सहायता को बेहतरीन बताते हुए सराहना की. श्री प्रत्यय ने सारण समेत बिहार राज्य में काम करने वाले चिकित्सकीय व्यवस्था से जुड़े सभी कोरोना वीरों के अथक प्रयास को सलाम करते हुए बधाई दी और कहा कि आज इन सभी के सम्मिलित प्रयास और बल पर ही कोरोना की लड़ाई में यहां तक पहुंचे है. प्रधान सचिव ने बताया कि सारण में मास्क, सेनेटाईजर से लेकर पीपीई किट तक की कोई कमी नहीं है. हर दिन शाम को जिलाधिकारी से वीसी के माध्यम से उनकी बैठक होती है. जिलाधिकारी सेन बेहतरीन काम कर रहे है. उन्होंने जिलाधिकारी से कहा कि यदि सारण में किसी प्रकार की कोई समस्या आये तो वे सीधा मुझसे संपर्क कर सकते है.

सांसद रुडी की कुशल कार्यनीति के संदर्भ में बात करते हुए प्रत्यय अमृत ने कहा कि सड़क विभाग हो या बिजली विभाग और आपदा मे, हर जगह हम सभी को हमेशा सांसद रुडी का मार्गदर्शन मिलता रहा है. किसी कार्य को करने के लिए उसकी कार्ययोजना और तदुपरांत गुणवत्तापूर्ण कार्य के लिए उसकी निगरानी करने का गुर हम सब ने सांसद रुडी से सीखा है. उन्होंने छपरा में किसी भी आवश्यक वस्तु की कमी न होने देने का आश्वासन देते हुए कहा कि यदि राशन वितरण में भी कहीं कोई अनियमितता मिलती है या किसी नागरिक को राशन प्राप्त नहीं हो रहा है तो उसकी सूची उपलब्ध कराने पर उसपर समुचित कार्रवाई की जायेगी. उन्होंने बताया कि गुणवत्तापूर्ण बिजली की सुदृढ़ व्यवस्था कायम रखने के लिए इस विकट परिस्थिति में भी हमारी टीम काम कर रही है.

जिलाधिकारी सुब्रत कुमार सेन ने बताया कि जिले में राशन वितरण का काम लगभग 90 फिसदी हो चुका है और अब इस संदर्भ में कोई शिकायत भी नहीं मिल रही है. उन्होंने कहा कि अगले माह की तैयारी भी पूरी हो चुकी है और खाद्यान्न उपलब्ध हो चुका है जिसका वितरण 1 मई के बाद होगा. उन्होंने बताया कि राज्य सरकार की योजनानुसार सभी पात्र कार्डधारकों के खाते में 1000 की राशि भेजने की प्रक्रिया चल रही है. जिले में कुल 5 लाख राशन कार्डधारक है जिसमें से डेढ़ लाख राशन कार्ड ऐसे है जिनमें कोई न कोई गलती पाई गई है. उन सभी के लिए पंचायत स्तर पर जन वितरण प्रणाली के डीलर के साथ मिलकर उनका आधार कार्ड अपडेट करते हुए बैंक खाते से लिंक किया जा रहा है. उन्होंने बताया कि सारण के एक लाख 20 हजार लोग जो राज्य के बाहर फंसे हुए है और जिनका बैंक का खाता और आधार कार्ड बिहार का है उनके खाते में राज्य सरकार के निर्णय अनुसार एक हजार रूपया भेज दिया गया है.

A valid URL was not provided.
Exit mobile version