Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

राजद के बाद कांग्रेस ने भी विस उपचुनाव में उतारे उम्मीदवार

पटना: बिहार में राजद-कांग्रेस की गांठ खुल गयी है और यह टूट गया है। दरभंगा जिले के कुशेश्वर स्थान और मुंगेर जिले के तारापुर में 30 अक्टूबर को होने वाले उपचुनाव में राजद के उम्मीदवार उतारने के दो दिन बाद आज मंगलवार को कांग्रेस ने भी उम्मीदवार की घोषणा कर दी।

कांग्रेस पार्टी के जनरल सेक्रेटरी मुकुल वासनिक ने दिल्ली से ही बिहार विधानसभा की दो खाली सीटों पर हो रहे उपचुनाव को लेकर उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की। कांग्रेस पार्टी ने मुंगेर जिले के तारापुर सीट से राजेश कुमार मिश्रा और दरभंगा जिले की सुरक्षित सीट कुशेश्वर स्थान से अतिरेक कुमार को टिकट दिया है।

राजद ने पहले से ही इन दोनों सीटों पर अपना उम्मीदवार उतारा है। पहले से ही कुशेश्वर स्थान सीट को लेकर राजद और कांग्रेस के बीच टकराव की स्थिति बनी हुई थी। पिछले चुनाव में कुशेश्वर स्थान सीट पर कांग्रेस दूसरे नंबर पर आई थी और इस कारण से यह सीट कांग्रेस मांग रही थ। मगर राजद ने इस सीट पर अपनी दावेदारी ठोक दी और ना केवल दावेदारी ठोकी बल्कि गणेश भारती को अपना उम्मीदवार भी घोषित कर दिया।

उल्लेखनीय है कि ये दोनों विधानसभा सीटें जनता दल यूनाइटेड की सिटिंग सीट थी। मगर तारापुर के विधायक मेवालाल चौधरी और कुशेश्वर स्थान के विधायक महेश हजारी के निधन के बाद ये सीटें खाली हो गईं थी जिसपर उपचुनाव हो रहा है।

Exit mobile version