Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

बिहार चुनाव : BJP ने जारी किया घोषणा पत्र. 19 लाख नौकरियां देने का किया वादा

पटना: भाजपा ने गुरुवार को बिहार विधानसभा चुनाव का घोषणा पत्र को संकल्प पत्र के नाम से जारी किया. इसमें संकल्पपत्र में शिक्षा, स्वास्थ्य, आईटी समेत विभिन्न क्षेत्रों में 19 लाख रोजगार देने का वादा किया गया है.घोषणापत्र में एक साल में तीन लाख शिक्षकों की भर्ती शामिल है. हर बिहारवासी को फ्री कोरोना वैक्सीन का वादा भी पार्टी ने किया है.

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण और अन्य नेताओं ने यह घोषणापत्र जारी किया. इसमें कहा गया है कि हर बिहारवासी को निशुल्क टीकाकरण मुहैया कराएंगे. बिहार में मेडिकल और तकनीकी शिक्षा हिन्दी भाषा में उपलब्ध कराएंगे. एक साल में तीन लाख नए शिक्षकों की भर्ती करेंगे . बिहार में अगले पांच वर्ष में आईटी हब बनाते हुए पांच लाख रोजगार देंगे. 50 हजार करोड़ रुपये की मदद स्वयं सहायता समूहों को देकर एक करोड़ महिलाओं को स्वावलंबी बनाएंगे.


इस संकल्प पत्र में 5 सूत्र,1 लक्ष्य और 11 संकल्प व्यक्त किए गए है. पार्टी ने संकल्प पत्र के जरिये अगले पांच साल का रोडमैप भी जारी किया है. गंगा मइया की नाम की कसम के साथ यह संकल्प पत्र जारी किया गया है. भाजपा ने तेजस्वी के 10 लाख नौकरी के काट के रूप में 19 लाख रोजगार के अवसर का संकल्प घोषणा पत्र में लिया गया है.

Exit mobile version