Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

उपराष्ट्रपति और प्रधानमंत्री कारगिल के शहीदों दी श्रद्धांजलि

नई दिल्ली: राष्ट्र आज कारगिल विजय दिवस की 22वीं वर्षगांठ मना रहा है। इस मौके पर उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सोमवार को शहीद जवानों के बलिदान को याद किया और उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की।

उपराष्ट्रपति नायडू ने ट्वीट कर कहा, आज कारगिल विजय दिवस पर उस विजय अभियान में वीरगति प्राप्त करने वाले अमर शहीद सैनिकों के प्रति कृतज्ञ श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं। विजय अभियान में भाग लेने वाले वीर सैनिकों और उनके परिवारों के अदम्य शौर्य और धैर्य को देश के इतिहास में सदैव गर्व से याद किया जाएगा।

उन्होंने आगे कहा, देश की सेनाएं दुर्गम इलाकों में दुरूह परिस्थितियों में सीमाओं की रक्षा करती हैं। राष्ट्र उनके साहस और संकल्प का अभिनंदन करता है। प्रधानमंत्री मोदी ने एक ट्वीट में कहा, ‘हम उनके बलिदानों को याद करते हैं। हम उनकी वीरता को याद करते हैं। आज, कारगिल विजय दिवस पर हम उन सभी को श्रद्धांजलि देते हैं, जिन्होंने हमारे देश की रक्षा करते हुए कारगिल में अपनी जान गंवाई। उनकी बहादुरी हमें हर एक दिन प्रेरित करती है।’ इस ट्वीट के साथ ही प्रधानमंत्री ने पिछले साल के ‘मन की बात’ कार्यक्रम का एक वीडियो भी शेयर किया।

प्रधानमंत्री ने मोदी ने रविवार को ‘मन की बात’ के 79वें संस्करण में भी कारगिल विजय दिवस का जिक्र करते हुए देशवासियों से कारगिल की रोमांचक कहानी पढ़ने की अपील की थी। उन्होंने कारगिल युद्ध को सशस्त्र बलों की वीरता और अनुशासन का प्रतीक बताते हुए कहा कि इसे पूरी दुनिया ने देखा है।

Exit mobile version