Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

उरी हमले पर सेना ने कहा-कार्रवाई का वक्त और जगह हम तय करेंगे

नई दिल्ली: जम्मू-कश्मीर के उरी में सेना के मुख्यालय पर हुए आतंकी हमले के बाद सोमवार शाम को सेना ने सर्च ऑपरेशन पूरा होने का भी ऐलान कर दिया. सैन्य अभियान के महानिदेशक (डीजीएमओ) लेफ्टिनेंट जनरल रणबीर सिंह ने कहा कि पाकिस्तान के खिलाफ कार्रवाई कब और कहां होगी, इसका फैसला हम करेंगे.

रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर ने श्रीनगर दौरे से लौटते ही सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को हमले की रिपोर्ट सौंपी है, जिसके बाद पीएम हाईलेवल मीटिंग की. इस बैठक में तय हुआ कि पड़ोसी के प्रति अब आक्रामक रुख अपनाए जाने की जरूरत है.

बैठक के दौरान चर्चा हई कि सरकार के लिए देश की आंतरिक सुरक्षा सबसे बड़ी प्राथमिकता है. सीमावर्ती इलाकों में पाकिस्तान के जिन पोस्ट से घुसपैठ को बढ़ावा मिला है या सीजफायर का उल्लंघन किया गया, उनको मुंहतोड़ जवाब दिया जाएगा. इसके साथ की गृह मंत्रालय जम्मू-कश्मीर पर सीमा पर सुरक्षा को पुख्ता करने के लिए ऑपरेशन चलाएगी. पाकिस्तान के साथ कूटनीतिक और आर्थिक मोर्चों पर भी आक्रामक रवैया अपनाया जाएगा.

मीटिंग में पाकिस्तान को आतंकी प्रायोजक देश घोषित करने पर भी चर्चा हुई. भारत संयुक्त राष्ट्र के साथ मिलकर पाकिस्तान को आतंक को प्रयोजित करने वाला देश घोषित करने की मांग करेगा. हालांकि यह भी चर्चा के स्तर पर ही है.

गौरतलब है कि सेना के मुख्यालय पर हुए आतंकी हमले में 18 जवान शहीद हो गए. हमले में आठ जवान गंभीर रूप से घायल हैं.

Exit mobile version