Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

‘यूपी में का बा…’ गाने वाली नेहा राठौर को पुलिस ने नोटिस दिया

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव से पहले ‘यूपी में का बा…’ गीत गाकर सुर्खियां बटोरने वाली बिहार की नेहा सिंह राठौर को कानपुर जिले की अकबरपुर कोतवाली पुलिस ने दिया है। उत्तर प्रदेश पुलिस ने नेहा सिंह राठौर को 160 सीआरपीसी का यह नोटिस मंगलवार रात दिल्ली स्थित घर पर सौंपा। इसका जवाब न देने पर नेहा पर कानूनी शिकंजा कस सकता है।

उल्लेखनीय है कि मड़ौली गांव में मां-बेटी के जिंदा जलने की घटना के बाद नेहा ने अपने ट्विटर हैंडल, फेसबुक और यूटूब चैनल से यूपी में का बा समेत कई गाने पोस्ट कर सरकार पर तंज कसा था। सीओ (अकबरपुर) प्रभात कुमार ने बताया कि विभिन्न ट्वीट और मौखिक शिकायतें मिली थींं कि नेहा के गानों से समाज में भेदभाव और वैमनस्यता फैल रही है।

इसका संज्ञान लेकर नोटिस के माध्यम से तीन दिन के अंदर उनसे स्पष्टीकरण मांगा गया है। नोटिस में पूछा गया है कि क्या इंटरनेट मीडिया के जिन प्लेटफार्म पर यह गाने पोस्ट किए गए उन्हें वह खुद चलाती हैं या कोई और। पुलिस ने यह भी पूछा है कि जिन गीतों को गाया है वह उन्होंने खुद लिखे हैं या किसी ने लिखकर दिए हैं। इनके लिखने और गाने का आधार क्या है। प्रभात कुमार का कहना है कि स्पष्टीकरण न देने पर विधि सम्मत कार्रवाई की जाएगी।

Exit mobile version